scriptविशेष: धोनी ने बनाया अपने आईपीएल करियर का बेस्ट स्कोर, जानें- धोनी की टॉप-5 पारियों के बारे में | Mahendra Singh Dhonis Highest scores in IPL | Patrika News

विशेष: धोनी ने बनाया अपने आईपीएल करियर का बेस्ट स्कोर, जानें- धोनी की टॉप-5 पारियों के बारे में

Published: Apr 22, 2019 08:23:28 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

धोनी ने आरसीबी के खिलाफ खेली अपनी बेस्ट पारी।
बतौर कप्तान धोनी ने आईपीएल में पूरे किए चार हजार रन।
आईपीएल में धोनी ने जमाई अपनी 23वीं फिफ्टी।

MS Dhoni

बेंगलुरु। इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) के 12वें सीज़न में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलैंजर्स बेंगलोर के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस बेहद कांटे के मुकाबले में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई टीम को विराट की बागडोर वाली बेंगलोर के खिलाफ एक रन से हार का सामना करना पड़ा।

इस मैच में भले ही सीएसके को हार का सामना करना पड़ा लेकिन यह मैच धोनी की पारी की वजह से यादगार बन गया। इस मैच में धोनी ने नाबाद 84 रनों की पारी खेली। उन्होंने 48 गेंदों की नाबाद पारी में पांच चौके ओर सात छक्के लगाए। आईपीएल में उनका यह सर्वोच्च स्कोर है।

धोनी अपनी काबिलियत के दम पर मैच को अंतिम गेंद तक ले गए, हालांकि वे थोड़े दुर्भाग्यपूर्ण रहे और टीम को जीत नहीं दिला सके। धोनी ने बतौर कप्तान आईपीएल में अपने 4000 रन भी पूरे कर लिए। आईपीएल में उनका यह 23वां अर्धशतक रहा।

इस खास मौके पर आपको बताते हैं धोनी की आईपीएल में खेली गई पांच सर्वश्रेष्ठ पारियों के बारे में। खास बात ये है कि धोनी अपनी पांचों सर्वश्रेष्ठ पारियों में नाबाद रहे।

महेंद्र सिंह धोनी की पांच सर्वश्रेष्ठ आईपीएल पारियांः

84* v RCB, Bangalore, 2019*
79* v KXIP, Mohali, 2018
75* v RR, Chennai, 2019
70* v RCB, Bangalore, 2018
70* v RCB, Bangalore, 2011

ट्रेंडिंग वीडियो