scriptहर्जाना भरने के बाद भी एलीट पैनल में शामिल अंपायर नाइजल लॉन्ग की नहीं छूटी जान, हो सकती है कारवाई | May be action on Umpire nigel long he Break the door | Patrika News

हर्जाना भरने के बाद भी एलीट पैनल में शामिल अंपायर नाइजल लॉन्ग की नहीं छूटी जान, हो सकती है कारवाई

locationनई दिल्लीPublished: May 07, 2019 05:57:40 pm

Submitted by:

Mazkoor

विराट कोहली से हो गई थी बहस
गुस्से में अंपायर रूम के दरवाजे पर मारी थी लात
आईपीएल संचालन समिति देखेगी मामला

Umpire nigel long

हर्जाना भरने के बाद भी एलीट पैनल में शामिल अंपायर नाइजल लॉन्ग की नहीं छूटी जान, हो सकती है कारवाई

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का कामकाज देख रही प्रशासकों की समिति (COA) के पास अंपायर नाइजल लॉन्ग की शिकायत मिली है। सीओए ने अंपायर नाइजल लॉन्ग पर कार्रवाई का संकेत देते हुए जानकारी दी कि कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन 12 में अंपायरिंग कर रहे अंपायर नाइजल लॉन्ग से जुड़ा एक शिकायत पत्र ई-मेल किया है और इस मामले को आईपीएल प्रबंधन देखेगा।

ये है पूरा मामला

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शनिवार 4 मई को इन दोनों के बीच लीग राउंड का मैच चल रहा था। हैदराबाद की बल्लेबाजी के दौरान अंपायर नीजल लॉन्ग ने आरसीबी के तेज गेंदबाज उमेश यादव की एक गेंद को नोबॉल करार दे दिया। इस पर आरसीबी कप्तान विराट कोहली की अंपायर से बहस हो गई कि वह गेंद नोबॉल नहीं है। मैदान में लगी स्क्रीन पर रिप्ले में भी स्पष्ट दिखा कि वह गेंद सही फेकी गई थी। इसके बावजूद अंपायर ने अपना फैसला नहीं बदला। इसके बाद हैदराबाद की पारी समाप्त होने के बाद ब्रेक के दौरान वह जब वह पैवेलियन आए तो उन्होंने गुस्से में अंपायर रूम के दरवाजे पर जोर से लात मारी। इससे दरवाजे को नुकसान पहुंचा। कर्नाटक राज्य क्रिकेट एसोसिएशन ने इसकी जानकारी मैच रेफरी नारायण कुट्टी को दी। मिली खबर के मुताबिक अंपायर ने कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन को 5000 रुपए बतौर हर्जाने भी दिए।
हालांकि इसके बाद भी मामला थमा नहीं। केएससीए के सचिव आर सुधाकर राव ने सीओए को एक मेल भेजकर लोंग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

एलीट पैनल में शामिल हैं लॉन्ग

50 वर्षीय नाइजल लॉन्ग आईसीसी के एलीट पैनल में शामिल हैं। वह अब तक 56 टेस्ट, 123 वनडे और 32 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं। वह 12 मई को होने वाले आईपीएल फाइनल में भी अंपायरिंग करेंगे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो