IPL 2019: मिलिए युसूफ पठान के जबरा फैन से, जो अपने 'भगवान' के लिए ऑटो में करा रहे हैं फ्री सवारी

गुजरात के वलसाड के रहने वाले हैं जावेद शाह

युसूफ पठान के हैं जबरदस्त फैन

युसूफ पठान के अच्छे फॉर्म की कर रहे हैं दुआ

By: Kapil Tiwari

Updated: 29 Mar 2019, 08:05 PM IST

वलसाड। हिंदुस्तान में क्रिकेट को धर्म की तरह पूजा जाता है और क्रिकेट फैंस अपने फेवरिट खिलाड़ी को भगवान का दर्जा देते हैं, जिसके लिए वो कुछ भी कर जाते हैं। ऐसे ही एक क्रिकेट फैन के बारे में हम आपको बता रहे हैं। इन महाशय का नाम है जावेद शाह जो कि गुजरात के वलसाड में रहते हैं। जावेद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी युसूफ पठान के जबरा फैन हैं और इन दिनों वो पठान के फॉर्म में लौट आने की दुआ कर रहे हैं।

- जावेद शाह ऑटो चलाते हैं और इन दिनों उन्होंने अपने ऑटो पर एक पोस्टर चिपकाया हुआ है, जिसपर उन्होंने लिखा है कि आईपीएल के जिस मैच में भी युसूफ पठान 50 रन बनायेंगे उस दिन उनके ऑटो की सवारी एकदम फ्री होगी। जावेद ने लोगों को ये ऑफर दिया है।

- ऐसा नहीं है कि वो इस बार ही यात्रियों के लिए इस तरह का ऑफर लेकर आए हैं, बल्कि पिछले तीन सालों से आईपीएल के दौरान इस तरह के ऑफर लेकर आते हैं। पिछले साल तक उन्होंने 25 प्रतिशत से लेकर 75 प्रतिशत तक की छूट पेश की थी, लेकिन इस बार योजना में थोड़ा बदलाव किया है।

 

Javed Shah and Yusuf Pathan

- एक क्रिकेट फैन की हमेशा ये चाह रहती है कि वो अपने पसंदीदा क्रिकेटर से मिल सके और जावेद शाह की ये चाहत जरूरी पूरी हुई। तीन साल पहले युसूफ पठान ने जावेद शाह से मुलाकात की थी। जावदे ने युसूफ के साथ खाना भी खाया था। इन तीन सालों में युसूफ पठान और जावेद कॉन्टेक्ट में हैं।

- जावेद की ये दीवानगी उस समय भी थी, जब युसूफ पठान कोलकाता नाईट राइडर्स में थे। तब जावेद ने ऑटो पर केकेआर का पोस्टर लगाया था। जावेद कहते हैं कि युसूफ पठान जिस किसी टीम से खेलते हैं वो उसी टीम को सपोर्ट करते हैं।

कौन हैं जावेद शाह

33 साल के जावेद शाह गुजरात वलसाड शहर के ग्रीन पार्क क्षेत्र में रहते हैं, पेशे से एक ऑटो-रिक्शा चालक हैं। जावेद को पूरा शहर क्रिकेटर यूसुफ पठान के डाई-हार्ड फैन ’के रूप में जानता है। जावेद शाह ने अपने ऑटो को युसूफ पठान के पोस्टर से सजाया है। उनके परिवार में उनकी पत्नी दो बच्चे और उनकी मां हैं। वो अपने परिवार के साथ एक छोटे से घर में रहते हैं।

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned