scriptIPL 2019: धोनी ने साथी खिलाड़ियों को दी बड़ी नसीहत | MS Dhoni says need to learn from mistakes | Patrika News

IPL 2019: धोनी ने साथी खिलाड़ियों को दी बड़ी नसीहत

Published: Apr 12, 2019 02:50:45 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

चेन्नई ने राजस्थान के खिलाफ जीता था कांटे का मुकाबला।
धोनी की खिलाड़ियों को गलतियों से सीखने की नसीहत।
धोनी ने राजस्थान टीम के खेल सराहा।

चेन्नई सुप्र किंग्स

IPL,indian premium league,ipl points table,ipl table,IPL 2019,IPL 2019 squads,IPL 2019 Auction,Total spent in IPL 2019 auction,

जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग IPL के 12वें सीज़न के 25वें मुकाबले में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स rr और चेन्नई सुपर किंग्स CSK की टीमें आमने-सामने हुईं। अंतिम ओवर तक चली जंग के बाद चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने बाजी मारते हुए चार विकेट से मैच पर कब्जा जमाया।

हालांकि चेन्नई ने यह मैच जीत लिया लेकिन इस जीत के लिए उसे काफी पसीना बहाना पड़ा। मैच अंतिम ओवर तक गया और इसका परिणाम कुछ भी हो सकता था। भारतीय क्रिकेट और आईपीएल में सबसे कामयाब कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी इस जीत से खुश नहीं हैं।

मैच के बाद धोनी ने कहा, “मैच बहुत कड़ा था और राजस्थान को श्रेय देने की जरूरत है। वे अच्छा स्कोर खड़ा कर सकते थे बस कुछ रनों से चूक गए, लेकिन उन्होंने हमारी बल्लेबाज़ी पर दबाव बनाया। वे आखिरी ओवर तक ऐसा करने में कायम रहे।”

धोनी चाहते हैं कि उनके खिलाड़ी इस मैच में की गई गलतियों से सीखें। उन्होंने कहा, “इस तरह के मैच जीतने के बाद आप बहुत कुछ सीखते हैं। जीत का जश्न बनाना जरूरी है, लेकिन गलतियों से सीखना भी है।”

तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर मैच में बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाए। जिस पर धोनी ने कहा, “अंत में आदमी गलतियां करते हैं, लेकिन अगर आपको हार मिली है तो टीम को इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि शार्दुल ओवर डाल रहे थे या कोई और गेंदबाज़। यह देखना महत्वपूर्ण है कि क्या बल्लेबाज़ों ने अच्छी बल्लेबाज़ी की या फेल हो गए।”

धोनी पर लगा जुर्माना-

इस मैच में एमएस धोनी पर मैच फीस का पचास प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। धोनी को यह सजा इसलिए दी गई क्योंकिं उन्होंने अंपायर के फैसले के खिलाफ विरोध जाहिर किया था।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो