scriptPlayoffs: रोहित की MI के खिलाफ ‘खराब’ रिकॉर्ड को सुधार पाएगी धोनी की CSK ? | Mumbai Indian vs Chennai Super Kings match in IPL 12 Playoffs | Patrika News

Playoffs: रोहित की MI के खिलाफ ‘खराब’ रिकॉर्ड को सुधार पाएगी धोनी की CSK ?

locationनई दिल्लीPublished: May 06, 2019 12:52:48 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

लीग मैचों में शीर्ष पर रही थी मुंबई इंडियंस की टीम।
मुंबई के खिलाफ चेन्नई का रहा है शर्मनाक रिकॉर्ड।
चेन्नई को सर्वाधिक मैच हराने वाली टीम है मुंबई।
28 मैचों में 16 बार मुंबई से हार चुकी है चेन्नई।

MI vs CSK

Mumbai Indians vs Chennai Super kings

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) के 12वें सीज़न में लीग मैच खत्म हो चुके हैं और इसी के साथ प्लेऑफ में पहुंचने वाली चारों टीमें भी तय हो गई हैं। ये चारों टीमें हैं मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians ), चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings ), दिल्ली कैपिटल्स ( delhi capitals ) और सनराइजर्स हैदराबाद ( Sunrisers Hyderabad )।

शीर्ष स्थान के साथ लीग राउंड का समापन करने वाली मुंबई इंडियंस टीम अब प्लेऑफ के क्वालीफायर-1 मुकाबले में मंगलवार को गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करेगी।

तीन बार की चैंपियन मुंबई ने रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीए 12 के अंतिम लीग मैच में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स को नौ विकेट से शिकस्त दी थी।

मुंबई के खिलाफ शर्मनाक रहा है चेन्नई का रिकॉर्डः

वैसे धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम की गिनती आईपीएल की सबसे सफल टीमों में होती है। लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई का यह जादू कुछ फीका पड़ जाता है। मुंबई की टीम चेन्नई को आईपीएल में सबसे ज्यादा बार हरा चुकी है।

दोनों के बीच अब तक कुल 28 मैच खेले गए हैं जिनमें से मुंबई ने 16 मैचों में जीत दर्ज की। वहीं चेन्नई सिर्फ 12 मैच ही जीत सकी। आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस की टीम इकलौती ऐसी टीम है जो चेन्नई इतने मैचों में हरा पाई है अन्य टीमें तो चेन्नई को दस मैच भी नहीं हरा पाई है।

वैसे मुंबई, चेन्नई और दिल्ली कैपिटल्स के 14 मैचों के बाद 18-18 अंक रहे लेकिन बेहतर रन रेट के चलते मुंबई को पहला, चेन्नई को दूसरा और दिल्ली को तीसरा स्थान मिला।

वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता और किंग्स इलेवन पंजाब के 14 मैचों के बाद 12-12 अंक रहे लेकिन बेहतर रन रेट होने के चलते हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंच गया। हैदराबाद की टीम सबसे कम अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंचने वाली आईपीएल इतिहास की पहली टीम बन गई है।

प्लेऑफ में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम बुधवार को विशाखापत्तनम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एलिमिनटेर मुकाबला खेलेगी।

आपको बता दें कि पहला क्वालीफायर जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी, जबकि हारने वाली टीम एलिमिनेटर के विजेता से 10 मई को दूसरे क्वालीफायर से मुकाबला खेलेगी।

आईपीएल का फाइनल मुकाबला 12 मई को खेला जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो