script

IPL 2022 Match 25 SRH vs KKR : हैदराबाद की जीत की हैट्रिक, कोलकाता को 7 विकेट से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Apr 16, 2022 07:20:47 am

Submitted by:

Mohit Kumar

सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हरा दिया है।

मैच ख़त्म कर लौटते हैदराबाद के खिलाडी

मैच ख़त्म कर लौटते हैदराबाद के खिलाडी


IPL 2022 match 25 SRH vs KKR : आईपीएल 2022 का 25 वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में हुआ। इस मैच को सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 विकेट से अपने नाम किया।

कोलकाता के दिए हुए 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद ने आठ विकेट खोकर इसे आसानी से हासिल कर लिया। इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कोलकाता को पावर प्ले के अंदर ही 3 विकेट गंवाने पड़े। कोलकाता के ओपनर भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। वेंकटेश अय्यर ने 6 तो आरोन फिंच ने 8 रन बनाए। इस मैच में आरोन फिंच को अजिंक्य रहाणे की जगह खिलाया गया था।
हैदराबाद ने गेंदबाजी में दिखाया कमाल

टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला हैदराबाद के पक्ष में गया उनके गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कोलकाता को मात्र 175 रनों पर रोक दिया। इस मैच में सबसे ज्यादा 3 विकेट टी नटराजन लिए। इसके अलावा युवा उमरान मालिक को भी 2 विकेट मिले।

मार्करम और त्रिपाठी बने संकटमोचक

सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने अपने ओपनर बल्लेबाजों को जल्दी खो दिया। फॉर्म में चल रहे युवा अभिषेक शर्मा 3 रन और कप्तान केन विलियमसन 17 रन बनाकर आउट हुए। विलियमसन को पैट कमिंस और अभिषेक शर्मा को आंद्रे रसेल ने आउट किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी और एडन मार्क्रम ने अपनी टीम को शानदार जीत दिला दी, दोनों के बीच 94 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई।

राहुल त्रिपाठी ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों में चार चौके और छह सिक्स की मदद से 71 रन बनाए। वही दूसरी तरफ मार्करम नॉट आउट रहे। उन्होंने 68 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। इस मैच में जीत प्राप्त करने के बाद हैदराबाद 6 अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें नंबर पर आ गई है, वहीं कोलकाता 6 मैचों में तीन हार और तीन जीत के साथ 6 अंक लिए चौथे नंबर पर मौजूद है।

यह भी पढ़े – IPL 2022 के प्लेऑफ में मुंबई इंडियंस अभी भी कैसे क्वालीफाई कर सकती हैं

ट्रेंडिंग वीडियो