scriptकगिसो रबाडा के बाहर होने से दुखी हैं रिकी पोंटिंग, बिगड़ सकते हैं टीम के समीकरण | Ricky Ponting is unhappy with Kagiso Rabada being out of the team | Patrika News

कगिसो रबाडा के बाहर होने से दुखी हैं रिकी पोंटिंग, बिगड़ सकते हैं टीम के समीकरण

Published: May 03, 2019 03:55:41 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

सीज़न 12 में एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे रबाडा।
पीठ दर्द से परेशान हैं दिल्ली कैपिटल्स के रबाडा।
इस सीज़न में रबाडा ने लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट।

Ricky Ponting

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग ( indian premier league ) के 12वें सीज़न में दिल्ली कैपिटल्स ( delhi capitals ) टीम को प्लेऑफ से पहले ही करारा झटका लगा है। इस सीज़न में टीम के सबसे कामयाब गेंदबाज़ साउथ अफ्रीका का कगिसो रबाडा ( Kagiso Rabada ) आईपीएल से बाहर हो गए हैं। रबाडा इस सीज़न में सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप होल्डर हैं। रबाडा के पीठ में दर्द है जिसके चलते वे पिछला मुकाबला भी नहीं खेल सके थे।

रबाडा के असमय आईपीएल ( IPL ) से बाहर होने पर दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ( Ricky Ponting ) ने दुख जाहिर किया है। पोटिंग ने कहा कि इस समय रबाडा जैसे अहम खिलाड़ी का जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम रबाडा की गैरमौजूदगी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली बार खिताब जीतने में सफल होगी।

दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को उनके सीजन के बाकी बचे मैचों से बाहर होने की पुष्टि की। पोटिंग ने कहा, ” रबाडा का इस तरह जाना काफी दुभाग्यपूर्ण है लेकिन मुझे यकीन है कि मेरी टीम का हर सदस्य इस मौके पर ऊपर उठेगा और एक इकाई के तौर पर खेलते हुए पहली बार खिताब जीतेगा।”

रबाडा पीठ में दर्द की शिकायत के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी नहीं खेल सके थे। रबाडा यथाशीघ्र स्वदेश लौटेंगे। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने रबाडा को वर्ल्ड कप से पहले आराम की सलाह दी है। चेन्नई के खिलाफ हुए मैच में रबाडा के नहीं खेलने के बाद ही सीएसए ने चिंता जाहिर की थी और उनकी चोट से सम्बंधित स्कैन मंगाई थी।

रबाडा ने दिल्ली के लिए इस सीजन में 12 मैचों में कुल 25 विकेट लिए हैं और इस सीज़न के सबसे सफल गेंदबाज़ हैं। उनकी इस सफलता के कारण दिल्ली की टीम काफी आराम से प्लेऑफ में पहुंच गई है। दिल्ली की टीम छह साल के बाद प्लेऑफ में पहुंची है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम को अपना अंतिम लीग मैच 4 मई को घरेलू मैदान दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो