पंत को अब भी सता रहा है वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने का गम

पंत को अब भी सता रहा है वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने का गम

Manoj Sharma Sports | Publish: Apr, 23 2019 03:22:43 PM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 03:22:44 PM (IST) आईपीएल

  • राजस्थान के खिलाफ पंत ने निभाई मैच विजेता की भूमिका।
  • पंत ने 36 गेंदों में ठोके थे 78 रन।
  • मैच के बाद पंत ने कहा- वर्ल्ड कप चयन को लेकर सोच रहा था।

जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) में सोमवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स टीम को छह विकेट से शिकस्त दी थी। यह मैच राजस्थान रॉयल्स के घरेलू मैदान जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर खेला गया था।

इस मैच में दिल्ली को जीत दिलाने में सबसे बड़ा योगदान रहा विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत का। पंत ने इस मैच में महज 36 गेंदों में 78 रनों की तूफानी पारी खेली। पंत की पारी की बदौलत ही दिल्ली ने यह मुकाबला आसानी से जीता और अंक तालिका में अपनी स्थिति भी मजबूत की।

इस जीत के बाद ऋषभ पंत ने माना कि वह लंबे समय से विश्व कप की टीम में अपने चयन के बारे में सोच रहे थे। आपको बता दें कि इंग्लैंड में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ताओं ने पंत के स्थान पर अनुभवी दिनेश कार्तिक को चुना है। वहीं पंत को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है।

मैच के बाद पंत ने कहा, "मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। इतने अहम मुकाबले में अपनी टीम को जीत तक पहुंचाना शानदार रहा। मैं झूठ नहीं बोलूंगा वर्ल्ड कप में चयन को लेकर मैं सोच रहा था। मैंने अपनी प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित किया, अपनी ताकत पर भरोसा रखा और यह मेरे लिए अच्छा साबित हुआ।"

बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एम. एस. के प्रसाद से जब पंत की बजाय कार्तिक को वर्ल्ड कप टीम में चुने जाने पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि कार्तिक को उनके अनुभव और योग्यता के कारण चुना गया है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned