क्या आप जानते हैं धोनी के साथ फोटो में दिख रहे इस बच्चे को?

क्या आप जानते हैं धोनी के साथ फोटो में दिख रहे इस बच्चे को?

Manoj Sharma Sports | Publish: Apr, 22 2019 10:39:45 AM (IST) | Updated: Apr, 22 2019 10:39:46 AM (IST) आईपीएल

  • राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं 17 साल के रियान पराग।
  • पहले ही मैच में छोड़ चुके हैं गहरी छाप।
  • रियान पराग 29 गेंदों में ठोक चुके हैं 43 रन।
  • आईपीएल में सबसे कम उम्र में फिफ्टी जमाने के रिकॉर्ड से चूके।

जयपुर। कहते हैं बचपन में सभी का सपना होता है कि बड़े होकर कुछ न कुछ बनना है, लेकिन बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जो उपने सपनों में रंग भर पाते हैं या उन्हें पूरा कर पाते हैं। इन्हीं कुछ लोगों में से एक भाग्यशाली नाम है रियान पराग का। रियान इस समय इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) में राजस्थान रॉयल्स टीम की ओर से खेल हैं।

रियान ने अपने पहले मैच में ही ऐसी छाप छोड़ी है जिसे देखकर हर कोई हैरान है। इन्होंने अपने पहले ही मैच में 29 गेंदों में 43 रनों की दमदार पारी खेली। उनकी पारी की बदौलत की राजस्थान रॉयल्स की टीम मैच जीतने में भी कामयाब रही। हालांकि रियान एक रिकॉर्ड से चूक भी गए अगर वे इस मैच में अर्धशतक जमा देते तो वे आईपीएल इतिहास में सबसे कम उम्र में अर्धशतक जमाने वाले खिलाड़ी बन जाते।

खैर रियान का परिचय केवल इतना ही नहीं है। वे इन दिनों किसी और बात के लिए भी चर्चा में हैं। जैसा कि रियान ने बताया उन्होंने बचपन में दो सपने देखे थे और उनके दोनों ही सपने पूरे भी हो गए हैं। पहला सपना क्रिकेटर बनने का और दूसरा अपने बालपन के आदर्श महेंद्र सिंह धोनी के साथ वक्त बिताने का।

Riyan Parag with MS Dhoni

इन दिनों रियान की एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें वे धोनी के साथ दिखाई दे रहे हैं। यह तस्वीर तक की है जब रियान छह-सात साल के रहे होंगे। तब धोनी गुवाहाटी में मैच खेलने आए थे तब रियान के साथ उन्होंने एक फोटो खिंचवाई थी। बस इस याद को रियान ने संजोकर रखा और इसे ही अपने जीवन का लक्ष्य भी बना लिया।

रियान ने उसी दिन ठान लिया था कि उन्हें भी क्रिकेटर बनना है और वापस धोनी के साथ खड़ा होना है। रियान की यह मुराद पूरी हो गई। सीज़न 12 में रियान को राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने का मौका मिला। राजस्थान ने अपने घरेलू मैदान पर चेन्नई के खिलाफ मैच खेला। इस मैच में रियान न केवल चेन्नई के खिलाफ खेले बल्कि शानदार प्रदर्शन कर वाहवाही भी बटोरी।

मैच के बाद रियान ने अपने बचपन के आदर्श महेंद्र सिंह धोनी के साथ बात की और फोटो भी खिंचवाई। रियान एक श्रेष्ठ उदाहरण हो सकते हैं उन लोगों के लिए जो जीवन में कुछ हासिल करना चाहते हैं।

खेल समाचार Sports News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, टेनिस के हर अपडेट. IPL 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE IPL 2019 Match Score अपडेट तथा IPL Match Schedule के लिए Download करें patrika Hindi News App.

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned