PAK vs SA : पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराया, आखिरी गेंद तक चला रोमांच

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका (South Africa vs Pakistan ) के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से मात दी...!

By: भूप सिंह

Published: 02 Apr 2021, 11:40 PM IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team ) ने सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मैच में साउथ अफ्रीका (South Africa) को 3 विकेट से हरा दिया। मैच का रोमांच अंतिम बॉल तक चला।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021: कभी क्रिकेट खेलने के लिए की मजदूरी, अब अपनी गेंदों पर सबको नचा रहे हैं ये 20 वर्षीय खिलाड़ी

लास्ट बॉल पर हुआ जीत हार का फैसला
साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिएव 274 रनों का लक्ष्य रखा था। कप्तान बाबर आजम (103 रन, 104 गेंद, 17 चौके) और इमाम उल हक (70 रन, 80 गेंद, 3 चौके, 1 छक्का) की शानदार पारी की बदौलत पाकिस्तानी टीम ने साउथ अफ्रीका की टीम को हरा दिया। एक समय पाकिस्तानी टीम आसानी से जीत रही थी, लेकिन अंतिम समय में साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने नकेल कसते हुए मैच को रोमांचक मोड़ पर ला दिया, लेकिन इस रोमांचक मैच में जीत पाकिस्तान की हुई।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021 : धोनी और CSK के फैंस के लिए बुरी खबर, इस दिग्गज ने की IPL ट्रॉफी के विजेता की भविष्यवाणी

एनरिच नॉर्टजे ने चटकाए 4 विकेट
पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने भी 40 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा शादाब खान ने अहम मुकाम पर 30 गेदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 33 रनों की पारी खेली। इन सबकी मेहनत के दम पर पाकिस्तान ने 50 ओवरों में 7 विकेट पर 274 रन बनाकर मैच जीत लिया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से एनरिच नॉर्टजे ने 51 रन देकर 4 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021: दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी बीच में छोड़ देंगे पाकिस्तान के खिलाफ जारी सीरीज, कोच बोले-वर्ल्ड कप में मिलेगा फायदा

टॉस हारकर साउथ अफ्रीका ने की पहले बल्लेबाजी
पाकिस्तान ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिए आंमत्रित किया। रेसी वान डेर डुसेन (नाबाद 123) के शतक और डेविड मिलर (50) के अर्धशतक से दक्षिण अफ्रीका ने यहां सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में पाकिस्तान को 274 रनों का लक्ष्य दिया।

यह भी पढ़ें :— IPL 2021: ये खिलाड़ी अपने दम पर दिला सकते है चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब

पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने दो विकेट, हैरिस रोफ ने दो विकेट, मोहम्मद हसनैन और फहीम अशरफ ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने क्विंटन डी कॉक (20), एडन मारक्रम (19), तेम्बा बावुमा (1) और हेनरिच क्लासेन (1) के विकेट 55 रन के कुल योग पर गंवा दिए। इसके बाद डुसेन और मिलर के बीच 116 रनों की साझेदारी हुई। इनके अलावा दक्षिण अफ्रीका की पारी में आंदिले फेहलुकवायो ने 29 रन बनाए, जबकि कैगिसो रबादा 10 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

आइए जानें— IPL 2021- Chennai Super Kings Squad and Players list
आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned