scriptSalman Butt slams KKR coach, says Brendon McCullum's brand of cricket | पूर्व पाक कप्तान ने ब्रेंडन मैकुलम के कोचिंग स्टाइल को बताया 'senseless', बोले - कप्तान आपका चपरासी नहीं | Patrika News

पूर्व पाक कप्तान ने ब्रेंडन मैकुलम के कोचिंग स्टाइल को बताया 'senseless', बोले - कप्तान आपका चपरासी नहीं

IPL 2022: सलमान बट ने ब्रेंडन मैकुलम के कोचिंग स्टाइल को बकवास बताते हुए उनपर निशाना साधा है। बट ने कहा कि कप्तान आपका चपरासी नहीं है, जो आपकी सभी बातों का पालन करेगा। जब आप किसी को कप्तान बनाते हैं, तो उसे गलतियां करने की अनुमति होती है।

Published: May 17, 2022 01:12:08 pm

IPL 2022: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम पर जमकर बरसे हैं। बट ने ब्रेंडन मैकुलम के कोचिंग स्टाइल पर सवाल उठाए हैं और उन्हें बकवास बताया है। उन्होंने कहा कि पूर्व कीवी खिलाड़ी जिस तरह की कोचिंग कर रहे हैं वह सही नहीं है।
mccualm.png
सलमान बट ने ब्रेंडन मैकुलम के कोचिंग स्टाइल को बकवास बताया है।
सलमान बट ने कहा कि कोच के तौर पर ब्रेंडन मैकुलम के पास ज्यादा ऑप्शन नहीं होता है। हालात के मुताबिक उनके पास रणनीति नहीं होती। वह इस बात की तैयारी नहीं करते कि पिच कैसी है, हमारा स्कोर क्या होना चाहिए। वे सिर्फ अपने खिलाड़ियों को यही कहते हैं कि खुलकर खेलो और तेज गति से रन बनाओ।
केकेआर के सीईओ को लेकर श्रेयस अय्यर की टिप्पणी का जवाब देते हुए बट्ट ने कहा, 'आपको अपनी टीम को खुली छूट देने की जरूरत है। जब आप किसी को कप्तान बनाते हैं, तो उसे गलतियां करने की अनुमति होती है। कप्तान आपका चपरासी नहीं है, जो आपकी सभी बातों का पालन करेगा।'
बट ने कहा कि साल 2017 और 2108 में ब्रेंडन मैकुलम पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स के कप्तान थे। लेकिन उस दौरान लाहौर कलंदर्स का प्रदर्शन बेहद घटिया रहा था। दोनों साल लाहौर कलंदर्स प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे रही थी।
बट्ट ने कहा, 'हमने लाहौर कलंदर्स में बहुत कुछ देखा। मैकुलम के निडर क्रिकेट का मतलब था कि अपने दिमाग को एक तरफ रखना और बस पीछे मुड़कर देखे बिना हिट करते रहना। अगर आपने 15 ओवर बाकी रहते हुए 10 में से 7 विकेट खो दिए हैं, तो तब भी उनकी इच्छा रहती थी कि टीम आक्रामक होकर खेले। लाहौर ने उन्हें बहुत मौके दिए लेकिन उनका तरीका काम नहीं आया। उस तरह की रणनीति अच्छी पिचों पर काम कर सकती है।"
कोलकाता के लिए यह सीजन अच्छा नहीं रहा। KKR अबतक खेले गए 13 मैचों में 6 जीतकर 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर बनी हुई है। कोलकाता का सफर इस आईपीएल में लगभग खत्म हो चुका है। बता दें हालही में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने मैकुलम को अपनी टेस्ट टीम का हेड कोच बनया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी की बैठक आज, देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ी घोषणाMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में फिर बनेगी बीजेपी की सरकार, देवेंद्र फडणवीस 1 जुलाई को ले सकते है सीएम पद की शपथउदयपुर मर्डर : आरोपियों के घर से जब्त की सामग्री, चार और संदिग्ध हिरासत मेंइलाहाबाद हाईकोर्ट से अनिल अंबानी को मिली राहत, उत्पीड़न कार्रवाई पर लगी रोक, जानिए पूरा मामलादो जुलाई से इन सुपरफास्ट ट्रेनों में कर सकेगें जनरल टिकट पर यात्राPOLITICS: मध्यप्रदेश की सियासत से परिवारवाद का सफाया शुरूUddhav Thackeray Resigns: फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे ने सीएम और MLC पद से दिया इस्तीफा, कहा- मेरी शिवसेना मुझसे कोई नहीं छीन सकताउदयपुर हत्याकांड के तार पाकिस्तान से जुड़े, दावत ए इस्लामी संगठन से सम्पर्क में थे आरोपी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.