script

IPL 2019: आईपीएल में ये कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बने धवन, विराट आस-पास भी नहीं

Published: Apr 21, 2019 10:18:58 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

IPL में 500 चौके लगाने वाले पहले बल्लेबाज़ बने शिखर धवन।
धवन के बाद रेस में विराट और रैना।
491 चौके लगाने वाले गौतम गंभीर ले चुके हैं संन्यास।

Shikhar Dhawan

दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और किंग्ल इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला खेला गया। दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला गया यह मैच मेजबान टीम ने पांच विकेट से अपने नाम किया।

इसी मैच में दिल्ली कैपिटल्‍स के ओपनर शिखर धवन ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। धवन ने आईपीएल में आईपीएल में ऐसा कारनामा किया है जिसके आसपास तक कोई दूसरा दिग्गज नहीं है, फिर चाहे वह विराट कोहली , एमएस धोनी, एबी डिविलियर्स, डेविड वॉर्नर या सुरेश रैना ही क्यूं न हों।

धवन आईपीएल में 500 चौके लगाने वाले इकलौते बल्‍लेबाज़ बन गए हैं। धवन ने कुल 153 मैचों की 152 पारियों में इस कारनामे को अंजाम दिया। धवन के बाद दूसरे नंबर पर गौतम गंभीर का नाम है। गंभीर ने अपने आईपीएल करियर में 154 मैच खेलते हुए 491 चौके लगाए हैं। हालांकि गंभीर अब संन्यास ले चुके हैं जिसके चलते धवन को उनसे कोई खतरा नहीं है।

धवन के बाद कौन-कौन रेस मेंः

धवन के इस रिकॉर्ड तक पहुंचने में सबसे नजदीकी खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और सीएसके के बल्लेबाज़ सुरेश रैना हैं। विराट अपने आईपीएल करियर में अब तक कुल 172 मैचों में 471 चौके लगा चुके हैं। वहीं बात रैना की करें तो वे विराट से दो कदम आगे हैं और कुल 185 मैचों में 473 चौके जमा चुके हैं।

खेल समाचार Sports News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, टेनिस के हर अपडेट. IPL 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE IPL 2019 Match Score अपडेट तथा IPL Match Schedule के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो