scriptIPL 2019: धवन को स्वाभाविक खेल खेलना चाहिएः गांगुली | Sourav Ganguly says Shikhar Dhawan should play natural game | Patrika News

IPL 2019: धवन को स्वाभाविक खेल खेलना चाहिएः गांगुली

Published: Mar 30, 2019 09:40:21 am

Submitted by:

Mazkoor

गांगुली की धवन को सलाह, प्रयोग करने से बचें।
स्वभाव के अनुसार आक्रामक क्रिकेट खेलें धवन- गांगुली।
शनिवार को केकेआर से भिड़ेगी दिल्ली कैपिटल्स।

Sourav Ganguly

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने शिखर धवन को लेकर महत्वपूर्ण बयान दिया है। शुक्रवार को टीम अभ्यास के दौरान सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने टीम के साथ प्रैक्टिस की।

होम ग्राउंड दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान में प्रैक्टिस के दौरान उन्होंने टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग और सौरव गांगुली से लंबी बातचीत भी की। इस दौरान उन्होंने इन दोनों दिग्गजों से कुछ अहम टिप्स भी लिए।

इस बातचीत को लेकर गांगुली ने कहा कि यह एक साधारण बातचीत थी और उन्होंने धवन को सिर्फ अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए कहा, ना कि ज्यादा कुछ प्रयोग करने के लिए।

उन्होंने कहा, “पिछले कुछ मैचों में वह संघर्ष की स्थिति में नहीं थे। वह सिर्फ अलग तरीके से खेल रहे थे और कोलकाता के खिलाफ अलग तरह से खेलेंगे। मैंने नेट पर अभ्यास के बाद उनसे बातचीत की और उन्हें केवल एक सामान्य टी-20 मैच की तरह खेलने को कहा और आक्रामक क्रिकेट खेलने को भी कहा।”

कोलकाता के बल्लेबाज आंद्रे रसेल को लेकर गांगुली ने कहा कि वह इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह दिल्ली के लिए खतरा बन सकते हैं। निश्चित रूप से वह शानदार फॉर्म में हैं।

साथ ही गांगुली ने कहा कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है और हमारे किसी एक गेंदबाज का भी उनके खिलाफ अच्छा मैच हो सकता है। इसलिए देखिए क्या होता है।

दिल्ली कैपिटल्स टीम अपना अगला मुकाबला शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी। इस मैच में धवन की भूमिका काफी अहम रहने वाली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो