दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के निदेशक ग्रीम स्मिथ बोले-हमारे खिलाड़ी आईपीएल के बायो बबल में खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे थे

बीसीसीआई ने टूर्नामेंट को बीच में स्थगित कर दिया। इसके बाद कई लोग आईपीएल के लिए बनाए गए बायो बबल पर सवाल उठा रहे हैं।

By: Mahendra Yadav

Published: 07 May 2021, 02:19 PM IST

आईपीएल में कोरोना के अधिक मामले आने के बाद बीसीसीआई ने टूर्नामेंट को बीच में स्थगित कर दिया। इसके बाद कई लोग आईपीएल के लिए बनाए गए बायो बबल पर सवाल उठा रहे हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के निदेशक ग्रीम स्मिथ का कहना है कि उनके देश के खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट बोर्ड के आईपीएल के लिए बनाए गए बायो बबल में खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे थे। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच आईपीएल 2021 का आयोजन हुआ था। हालांकि इस टूर्नामेंट में 29 मैच ही खेले गए। इसके बाद खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के कोरोना संक्रमित होने के बाद टूर्नामेंट को बीच में ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।

जज नहीं कर सकते
साथ ही स्मिथ का कहना है कि किसी भी रूप में हम जज नहीं कर सकते। उनका कहनाहै कि उन्होंने खिलाड़ियों से बात की और वे सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इदक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों इनका मानना है कि भारत में बायो बबल का अनुभव बेहतर रहा है। इन्हें कभी जोखिम महसूस नहीं हुआ। स्मिथ ने कहा कि कई बार आप वो सब कर सकते हैं जो आप करना चाहते हैं लेकिन जब देश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हो तो जोखिम रहता है। अगर यह बबल के अंदर आ जाए तो यह भांप पाना मुश्किल है कि क्या होगा।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 बीच में ही स्थगित होने से BCCI को हो सकता है 2000 करोड़ रुपए से भी अधिक का नुकसान

ipl_2021.png

बीसीसीआई की सराहना की
स्मिथ ने टूर्नामेंट के स्थगित होने के बाद खिलाड़ियों को उनके घर वापस भेजने में मदद करने को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सराहना की। स्मिथ ने कहा कि बीसीसीआई ने जिस तरह सभी को घर भेजने की अपनी जिम्मेदारी निभाई है वो काफी अच्छा है। हमारे खिलाड़ियों के लिए यह अच्छा रहा क्योंकि हमारे बॉर्डर बंद नहीं थे।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 स्थगित होने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने बताया कैसे उन्होंने नेगेटिविटी को खुद से दूर किया

ये खिलाड़ी हो गए थे संक्रमित
बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्वनाथन, गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी, बल्लेबाजी कोच माइक हसी टीम बस का क्लीनर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उनके अलावा मंगलवार को ही सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा और कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वारियर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned