श्रीलंकाई आलराउंडर परेरा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

श्रीलंका के सीमित ओवरों के पूर्व कप्तान थिसारा परेरा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की सोमवार को घोषणा कर दी

 

By: भूप सिंह

Published: 03 May 2021, 08:04 PM IST

नई दिल्ली। श्रीलंका के सीमित ओवरों के पूर्व कप्तान थिसारा परेरा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की सोमवार को घोषणा कर दी। 32 साल के परेरा ने श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को भेजे एक पत्र में कहा कि उन्हें लगता है कि उनके लिए संन्यास लेने का यह सही समय है ताकि अधिक से अधिक युवा और प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को टीम में मौका मिल सके। परेरा ने छह टेस्ट, 166 वनडे और 84 टी20 अंतरराष्ट्रीयमैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया है।

यह भी देखें :IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप पर हर्षल पटेल का कब्जा, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन हुए शामिल

परेरा ने कहा, ‘मुझे गर्व है कि मैं सात क्रिकेट विश्व कप में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व कर पाया और बांग्लादेश में भारत के खिलाफ 2014 टी20 विश्व कप में टीम की जीत में योगदान दिया। यह मेरे जीवन का अहम पल रहा।’ एसएलसी ने भी परेरा को उनके सुनहरे भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी है।

यह भी देखें :IPL 2021 Points Table: RR को 10 विकेट से हराकर नंबर-1 पर पहुंची कोहली की टीम RCB

एसएलसी के सीईओ एश्ले डिसिल्वा ने कहा, ‘थिसारा शानदार ऑलराउंडर थे, जिन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में श्रीलंका क्रिकेट को काफी योगदान दिया और देश के शानदार क्रिकेट लम्हों में भूमिका निभाई।’ परेरा आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स, चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस, किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी खेल चुके हैं।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned