scriptThese 4 fast bowlers will play of india in t 20 world cup 2022 | IPL 2022 : 4 तेज गेंदबाज जो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर, खेल सकते हैं भारत के लिए T-20 वर्ल्ड कप | Patrika News

IPL 2022 : 4 तेज गेंदबाज जो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर, खेल सकते हैं भारत के लिए T-20 वर्ल्ड कप

कहते हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग भारतीय टीम में जगह बनाने का रास्ता है। हमने कई मर्तबा देखा है कि इस लीग में कई खिलाड़ी, बेहतरीन प्रदर्शन कर भारतीय टीम में जगह बनाते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही चार तेज गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

नई दिल्ली

Updated: April 27, 2022 01:11:21 pm

IPL 2022 : कहावत है 'Talent Needs Opportunity' यानी हुनर को मौका चाहिए। आईपीएल भी भारतीय खिलाड़ियों के लिए ऐसा ही मौका देता है। हमनें कई मर्तबा देखा है कि इस लीग में कुछ खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर राष्ट्रीय टीम में जगह बना पाते हैं जैसे कि पिछले साल कोलकाता नाइट राइडर्स के वेंकटेश अय्यर और प्रसिद्ध कृष्णा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई थी।

इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही चार तेज गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर, राष्ट्रीय टीम में जगह बना सकते हैं और T-20 वर्ल्ड कप 2022 भारत के लिए खेल सकते हैं।
222.jpg
: 4 तेज गेंदबाज जो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर, खेल सकते हैं भारत के लिए T-20 वर्ल्ड कप
1) अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)

आपको बता दें कि अर्शदीप सिंह को आईपीएल ऑक्शन 2022 से पहले पंजाब किंग्स ने रिटेन किया था और इस सीजन में अब तक के डेथ बोलिंग में सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए हैं। भले ही उन्होंने आठ मैचों में मात्र 3 विकेट लिए हैं, लेकिन इस दौरान उनकी इकॉनमी बहुत ही ज्यादा बढ़िया रही है और अंतिम ओवर में पंजाब के लिए अच्छा कर रहे हैं। अर्शदीप सिंह अगर अपने इस फॉर्म को बनाए रखते हैं, तो वह भारत के लिए T-20 वर्ल्ड कप 2022 खेल सकते हैं।
125.jpg
IMAGE CREDIT: IPL
2) उमेश यादव (Umesh Yadav)

वैसे तो उमेश भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेल चुके हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से भारतीय टीम में जगह बना पाने में असफल साबित हुए हैं। उमेश के लिए भी यह सीजन किसी सुनहरे मौके से कम नहीं है। उमेश के लिए टूर्नामेंट की शुरुआत शानदार रही थी उन्होंने चेन्नई के खिलाफ मैच में 2 विकेट निकालकर अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया था और अभी तक आईपीएल में उन्होंने 8 मैचों में 11 विकेट निकाले हैं। इस दौरान उनका बेस्ट 23 रन देकर चार विकेट रहा। सिलेक्टर्स की नजर जरूर उन पर होगी।
umesh_yadav.jpg3) प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishan)

आपको बता दें कि पिछले साल भारत की बी टीम जब श्रीलंका दौरे पर गई थी तो उस टीम में प्रसिद्ध कृष्णा को भी शामिल किया गया था। प्रसिद्ध इस साल राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं और अपनी फ्रेंचाइजी के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि प्रसिद्ध कृष्णा ने 8 मैचों में 10 विकेट निकाले हैं लेकिन वह अंतिम ओवरों में एक डेथ स्पेशलिस्ट गेंदबाज बन कर उभर रहे हैं। प्रसिद्ध की गति का फायदा जरूर भारतीय टीम उठाना चाहेगी।
prasidh_krishna.jpg
IMAGE CREDIT: IPL
4) टी नटराजन (T. Natrajan)

जसप्रीत बुमराह के बाद भारतीय टीम में सबसे ज्यादा सटीक यॉर्कर डालने की काबिलियत तमिलनाडु के तेज गेंदबाज टी नटराजन के ही पास है। भारत ने जब ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीती थी तो उस टीम में नटराजन का भी महत्वपूर्ण योगदान था और इस साल वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। आईपीएल में उनकी बेहतरीन यॉर्कर गेंदों का किसी बल्लेबाज के पास कोई तोड़ नहीं है। अभी तक आईपीएल में खेले 7 मैचों में उन्होंने 15 विकेट निकाले हैं और इसके साथ ही उनका इकोनामी 11 से कम की रही हैं। 2022 टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप में नटराजन बुमराह का साथ देने के लिए एकदम शानदार गेंदबाज हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना में बगावत के बाद अब उपद्रव का डर! पोस्टर वॉर के बीच एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे में धारा 144 लागूAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैकेरल में राहुल गांधी के दफ्तर पर हुए हमले के बाद बड़ी कार्रवाई, DSP निलंबित, ADGP करेंगे मामले की जांच25 जून 1983, 39 साल पहले भारत ने रचा था इतिहास, लॉर्ड्स में वर्ल्ड कप जीतकर लहराया तिरंगाकौन हैं तपन कुमार डेका, जिन्हें मिली इंटेलिजेंस ब्यूरो की कमानपाकिस्तान की खुली पोल, 26/11 मुंबई हमले का मास्टर माइंड साजिद मीर जिंदा, ISI ने मोस्ट वांटेड आतंकी को बताया था मराMumbai News Live Updates: उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, 'शिवसेना बालासाहेब' नाम से शिंदे खेमे ने बनाया नया समूहMaharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.