IPL 2021 के बाद RCB कप्तान के पद से हटेंगे विराट कोहली, किया ऐलान

IPl 2021: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर ने अपने ट्विटर हैंडल पर विराट कोहली का एक वीडियो जारी किया। इस वीडियो में कोहली ने कहा कि वह क्रिकेट के खेल से संन्यास लेने तक केवल आरसीबी के लिए खेलना जारी रखेंगे।

By: Mahendra Yadav

Published: 20 Sep 2021, 12:03 AM IST

IPL 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत रविवार 19 सितंबर से हुई। दूसरे चरण में पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किेंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुआ। इस मैच में चेन्नई ने मुंबई को 20 रनों से हरा दिया। वहीं दूसरे चरण के पहले ही दिन विराट कोहली ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर सबको चौंका दिया। कोहली ने ऐलान किया कि वह इस आईपीएल सीजन के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। इससे पहले उन्होंने हाल ही टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था।

आरसीबी ने जारी किया वीडियो बयान
आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर ने अपने ट्विटर हैंडल पर विराट कोहली का एक वीडियो जारी किया। इस वीडियो में कोहली ने कहा कि वह क्रिकेट के खेल से संन्यास लेने तक केवल आरसीबी के लिए खेलना जारी रखेंगे। आरसीबी टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के समूह की कप्तानी करना एक शानदार और प्रेरणादायक यात्रा रही है। मैं इस अवसर पर आरसीबी प्रबंधन, कोचों, सहयोगी स्टाफ, खिलाड़ियों और पूरे आरसीबी परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने वर्षों से फ्रेंचाइजी के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।'

यह भी पढ़ें— IPL 2021 CSK vs MI: ईशान किशन ने बताया-इमरान ताहिर के खिलाफ कैसे मिली सफलता

निर्णय आसान नहीं था
साथ ही कोहली ने वीडियो में कहा कि यह एक आसान निर्णय नहीं था, लेकिन एक ऐसा निर्णय जिसके बारे में अच्छी तरह से सोचा गया है और इस अद्भुत फ्रेंचाइजी के सर्वोत्तम हित में है। उन्होंने कहा कि आरसीबी परिवार उनके दिल के करीब है। साथ ही उन्होंने कहा कि वह पहले भी कई मौकों पर कह चुके हैं कि वह क्रिकेट के खेल से संन्यास लेने तक केवल आरसीबी के लिए खेलते रहेंगे। ऐसे में अब आईपीएल के अगले सीजन के लिए आरसीबी को अन्य किसी खिलाड़ी को कप्तान बनाना होगा।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: केविन पीटरसन ने बताया किस टीम के पास आईपीएल 2021 जीतने का मौका

आकाश चोपड़ा ने पूछा कौन होगा नया कप्तान
विराट कोहली के आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद फैंस सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। ट्विटर, कू, इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर फैंस कोहली के इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कुछ फैंस कोहली के इस फैसले से निराश हैं। वहीं आकाश चोपड़ा देसी ट्विटर कहे जाने वाले कू पर एक पोल चलाया। इसमें उन्होंने पूछा कि कोहली के बाद आरसीबी का कप्तान कौन होगा एबी डिविलियर्स या गलैन मैक्सवेल। इसमें 74 फीसदी यूजर्स ने डिविलियर्स का नाम लिया।

हाल ही टी20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का ऐलान
हाल ही विराट कोहली ने ऐलान किया था कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद वह टी20 फॉर्मेट से टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे। विराट कोहली का कहना है कि उन्होंने ऐसा अपनी बैटिंग पर फोकस करने के लिए किया है। पिछले कुछ समय से विराट कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। ऐसे में अब वह अपनी बैटिंग पर फोकस कर उसमें सुधार करना चाहते हैं। हालांकि वह वनडे और टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के कप्तान बने रहेंगे।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned