script04 youths trapped in Upani Tawa river to take selfie, | उपनती तवा नदी में सेल्फी लेने गए फंसे 04 युवक, ग्रामीणों के प्रयास से बचाया | Patrika News

उपनती तवा नदी में सेल्फी लेने गए फंसे 04 युवक, ग्रामीणों के प्रयास से बचाया

- तवा डैम और नदी किनारे सुरक्षा गार्ड तैनात।

इटारसी

Published: July 24, 2022 02:10:50 pm

इटारसी। उफनती तवा नदी में सेल्फी लेने के प्रयास में चार युवक फंस गये। वाकया शनिवार की दोपहर बाद 3 बजे के आसपास का है, लेकिन इसका वीडियो आज वायरल होने के बाद घटना की जानकारी मिली है। जानकारी ?मिलते ही प्रशासन ने तवा डैम और तवा नदी के आसपास सुरक्षा गार्ड तैनात कर दिए हैं। उधर रविवार को तवा डैम के 10 गेट खोले गए, तो भरी बरसात में भी लोग नजारे देखने पहुंचे है।
उपनती तवा नदी में सेल्फी लेने गए फंसे 04 युवक, ग्रामीणों के प्रयास से बचाया
उपनती तवा नदी में सेल्फी लेने गए फंसे 04 युवक, ग्रामीणों के प्रयास से बचाया

तवा नगर के ग्रामीणों के अनुसार राइड डेम से चार युवक तवा नदी के एक छोटे से टापू पर सेल्फी लेने के लिए उफनती नदी में उतर गए थे। कुछ ग्रामीणों ने इनको मना भी किया, पर वे नहीं माने। चूंकि बांध से पानी छोडऩे के कारण नदी का बहाव बहुत तेज था। फिर भी चार युवक नदी की तेज धार के बीच एक टापूनुमा छोटे से पत्थर पर सेल्फी लेने का जोखिम उठाकर और नदी में उतर गये।

जब वे तेज बहाव में पहुंचे तो अपने आप पर से नियंत्रण खो दिया। एकदूसरे का हाथ थामे बचाने की गुहार करने लगे। नदी के किनारे खड़े लोग और ग्रामीणों ने किसी तरह से लकड़ी, आदि की सहायता से चारों को बाहर निकाला। ग्रामीणों के अनुसार उक्त चट्टान नदी के किनारे से बहुत ज्यादा दूर नहीं था। इसलिए युवकों को बचा लिया गया।
लगातार हो रही बारिश के कारण तवा बांध से पानी छोड़ा जा रहा है और बड़ी संख्या में सैलानी बांध के जलप्रपात को देखने तवानगर पहुंच रहे हैं। जो युवा तवा की तेज धार में बहे थे, वे राइटडेम से पहुंचे थे, जो बागरातवा तरफ के रास्ते पर है। ये युवा कहां के हैं, पता नहीं चल सका है, लेकिन, आसपास के बताये जा रहे हैं, माना जा रहा है कि वे बाबई, बागरातवा के हो सकते हैं, जो उसी तरफ से बांध के गेट देखने पहुंचे थे। राइड डेम में सुरक्षा के किसी प्रकार के कोई इंतजाम नहीं है और ना ही यहां किसी सुरक्षा कर्मी की ड्यूटी लगती है। खुले तट होने के कारण यहां बड़ी संख्या में लोग तवा बांध के गेट देखने पहुंचते हैं।
डैम के 10 गेट 13 फीट ऊंचाई तक खोले

रविवार होने से तवा बांध के खुले गेट देखने के लिए भी बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचने लगे। एसडीएम एमएस रघुवंशी ने बताया कि डैम और नदी के राइड हिस्से में सुरक्षा गार्ड तैनात कर दिए हैं। डैम पर लोगों को रैलिंग से दूर खड़े होने को कहा गया है। नर्मदापुरम, केसला, बैतूल, भोपाल, सिवनी मालवा, हरदा, पिपरिया, सोहागपुर आदि से हजारों सैलानी तवा बांध के पहुंचने की संभावना है।
वर्तमान में तवा बांध का जलस्तर 1159 फीट है और 9 गेट दस-दस फीट खोलकर 13800 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। दोपहर 12 बजे की अपडेट के अनुसार 10 गेट 13-13 फीट की ऊंचाई पर खोले गए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

अरविंद केजरीवाल ने जारी किया मिस्ड कॉल नंबर, भारत को नंबर वन देश देखने वालों से की घंटी बजाने की अपीलCBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: मनीष सिसोदिया के घर CBI रेड के विरोध में प्रदर्शन कर रहे AAP कार्यकर्ताओं पुलिस ने हिरासत में लियाबंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, 'सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा'गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, विधानसभा चुनाव से पहले भरूच के सात नेताओं ने पार्टी से दिया इस्तीफाबिलकिस बानो केसः 6000 से अधिक सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट से दोषियों की रिहाई को रद्द करने की मांग कीJanmashtami 2022: मुंबई और ठाणे में इन जगहों पर लगी है सबसे उंची दही हांडी, 10 थर लगाने पर 21 लाख का इनाम'विदेश में लड़कियां कभी भी ब्वॉयफ्रेंड बदल लेती हैं, बिहार के CM की भी यही स्थिति', कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर मचा घमासानENG vs SA:जेम्स एंडरसन ने तोड़ा 110 साल पुराना रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले तेज गेंदबाज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.