scriptअंदमान एक्सप्रेस में महिला यात्री के साथ 3 लाख की लूट | 3 lakh loot with woman passenger at Andaman Express | Patrika News

अंदमान एक्सप्रेस में महिला यात्री के साथ 3 लाख की लूट

locationइटारसीPublished: Mar 25, 2019 03:43:29 pm

Submitted by:

rajendra parihar

फरियादी बता रही लूट, चाकू के निशान के बाद भी जीआरपी ने दर्ज किया चोरी का मामला

 3 lakh loot with woman passenger at Andaman Express

अंदमान एक्सप्रेस में महिला यात्री के साथ 3 लाख की लूट

इटारसी. तीन बंगला निवासी रेलवे कर्मचारी की पत्नि सुल्ताना परबीन के साथ सोमवार अल सुबह अंडमान एक्सप्रेस में लूट की वारदात हुई। अपने बड़े बेटे और बहू के साथ टे्रन के एस 4 में 37 नंबर की बर्थ पर झांसी से इटारसी की यात्रा कर रहीं थी। पीडि़ता सुल्ताना ने बताया कि वह साइड लोअर वर्थ पर लेटी हुई थीं। ट्रेन अब्दुल्लागंज से निकली थी तभी अचानक झटका लगा देखा तो 20-25 साल का एक दुबला पतला लड़का जिसने नीली जींस और महरून शर्ट पहनी थी। वह उनका पर्स खींच रहा था। सुल्ताना ने चिल्लाया तो वह उसे पर्स सहित दरवाजे की ओर घसीटकर ले जाने लगा। इसी बीच सुल्ताना लगातार चिल्लाती रहीं लेकिन दरवाजे तक पहुंचने के बाद उस युवक ने सुल्ताना दाएं हाथ पर चाकू से वार किया और चलती ट्रेन से कूदकर भाग गया। पीडि़ता ने भी उसके पीछे ट्रेन से कूदने का प्रयास किया लेकिन साथी यात्रियों ने उन्हें रोक लिया। बाद में पीडि़ता के बेटे, बहू सहित अन्य यात्रियों ने चेन पुलिंग भी की लेकिन कोई नहीं मिला। कंट्रोल रूम पर सूचना देने के बाद पीडि़ता को इटारसी में रिपोर्ट दर्ज कराने की सलाह दी। पीडि़ता ने इटारसी जीआरपी ने आकर शिकायत दर्ज की।
हाथ में चाकू का घाव, फिर भी जीआरपी कह रही चोरी
पीडि़ता ने अपने बेटे-बहू के साथ जीआरपी में शिकायत तो की लेकिन जीआरपी ने लूट के बजाय चोरी का केस दर्ज किया। पीडि़ता के हाथ पर लगे चाकू के घाव को भी दरकिनार करते हुए जीआरपी ने न तो महिला का मेडीकल करवाया और न ही लूट का मामला दर्ज किया। पीडि़ता ने निजी क्लीनिक में अपना उपचार करवाया।
बेग में थे लगभग तीन लाख के जेवर
बदमाश महिला का जो लेडी पर्स लेकर भागा उसमें लगभग ३ लाख रूपए के जेवर थे। पीडि़ता ने जीआरपी को बताया कि पर्स में 5-5 ग्राम की दो पांचाली, 7 -7 ग्राम दो मंगलसूत्र, 5-5 ग्राम की दो सोने की अंगूठी, 1-1 तोले की दो जोड़ झुमकी, 02 तोले का एक हार, एक जोड़ सुई धागा, दो लोंग सोने की और जियों का एक मोबाइल था।
अपने साथ गया बहू का पूरा जेवर
पीडि़ता सुल्ताना परबीन ने बताया कि बड़े बेटे तोफिक हमीद की शादी बीते साल १० नबंवर को हुई थी। वे अपने रिश्तेदार के यहां शादी में गए थे। शादी समारोह की वजह से सुल्ताना अपने साथ बहू के भी पूरे जेवर लेकर गईं थी। समारोह से लौटते समय हुई वारदात में अब उन्हें इस बात का मलाल है कि उनके साथ बहू के भी पूरे जेवर चले गए।
इनका कहना है
फरियादी जल्दबाजी में थे और घटना से आहत थे इस वजह से मेडीकल नहीं करवाया गया। हालांकि डायरी आने के बाद धारा 356 और 380 के तहत हाथ से छीनने का ही मामला दर्ज किया जाएगा।
बीएस चौहान, टीआई, जीआरपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो