scriptऐसा स्टेशन जहां सिल्वर पेपर में मिलती है खाद्य सामग्री | A station where silver paper meets food content | Patrika News
इटारसी

ऐसा स्टेशन जहां सिल्वर पेपर में मिलती है खाद्य सामग्री

प्रबंधन की सख्ती के बाद, फूड स्टॉल पर सुधरी व्यवस्थाएं, स्टेशन पर वेंडरों ने शुरू किया सिल्वर पेपर का उपयोग, जारी रहेगी कार्रवाई

इटारसीMar 19, 2019 / 05:56 pm

rajendra parihar

A station where silver paper meets food content

ऐसा स्टेशन जहां सिल्वर पेपर में मिलती है खाद्य सामग्री

इटारसी. रेलवे स्टेशन पर न्यूज पेपर की कटिंग में खाद्य सामग्री के विक्रय पर स्टेशन प्रबंधन ने प्रतिबंध लगाया है। प्रबंधन के प्रतिबंध के अब स्टेशन पर फूड स्टॉल संचालकों ने सिल्वर कोटेड पेपर का उपयोग करना शुरू कर दिया है। स्टॉल संचालक के लिए सिल्वर कोटेड प्लेट का उपयोग करने का प्रावधान है। हालांकि स्टॉल संचालक नियमों का पालन नहीं कर रहे थे। स्टेशन पर अंडा विरयानी और तरल पदार्थों के लिए सिल्वर कोटेड प्लेट का उपयोग होता है जबकि अन्य सामग्री के लिए धड़ल्ले से पेपर कटिंग का उपयोग हो रहा था। इस वजह से स्टेशन प्रबंधन ने आदेश जारी कर पेपर कटिंग के उपयोग पर प्रतिबंध लगाया था।
शिकायत के बाद सतर्क हुआ प्रबंधन
किसी यात्री ने ट्वीटर पर रेलवे बोर्ड चेयरमेन से इसकी शिकायत की थी। शिकायत के बाद स्टेशन प्रबंधक को इस पर कार्रवाई करने के निर्देश मिले और प्रबंधन ने आदेश जारी कर दिया। शिकायत के बाद ही स्टेशन प्रबंधन के सर्तक होने के बाद अब स्टॉल संचालकों ने भी नियम संगत काम करने का मन बना लिया है।
अवैध वेंडरों पर लगाम कसना जरूरी
रेलवे प्रबंधन स्टेशन पर भले ही व्यवस्थाएं पुख्ता कर ले लेकिन टे्रनों के अंदर कोई नियम काम नहीं आता। अवैध वेंडर आउटर से ट्रेनों में सवार हो जाते हैं। अब स्टेशन प्रबंधन के पेपर कटिंग का उपयोग न करने वाले नियम का टे्रनों में पालन कराना असंभव है। इस वजह से अवैध वेंडरों पर लगाम कसना भी जरूरी है।
आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई
स्टेशन प्रबंधन ने गुरूवार को पेपर कटिंग का उपयोग करने वाले तीन स्टॉल संचालकों पर कार्रवाई कर जुर्माना किया था। प्रबंधन की माने तो यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। साथ ही निर्देशों का पालन नहीं करने वाले स्टॉल संचालक पर जुर्माना भी किया जाएगा।
इनका कहना है
स्टेशन के फूड स्टॉल पर पेपर कटिंग का उपयोग करने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इस मामले में कुछ संचालकों पर कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।
एसके जैन, स्टेशन प्रबंधक

Home / Itarsi / ऐसा स्टेशन जहां सिल्वर पेपर में मिलती है खाद्य सामग्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो