scriptमार्च के बाद बसों में नहीं रखे रेंप और व्हीलचेयर तो नहीं मिलेगा फिटनेस सर्टिफिकेट | After March, fitness certificate will not be available in wheels | Patrika News

मार्च के बाद बसों में नहीं रखे रेंप और व्हीलचेयर तो नहीं मिलेगा फिटनेस सर्टिफिकेट

locationइटारसीPublished: Jan 08, 2020 08:59:02 pm

Submitted by:

Rahul Saran

-दिव्यांग सवारियों के लिए देना होगी सुविधा-मार्च के बाद विभाग करेगा कार्रवाई

e_bus_1.jpg

Electric bus in Jaipur

इटारसी। जिले में चलने वाली एक सैंकड़ा बसों में अब दिव्यांग सवारियों की सुविधा के लिए अलग से रेंप और व्हीलचेयर की व्यवस्था करना होगी। इन सुविधाओं को जुटाने के लिए मार्च 2020 तक का समय बस संचालकों के पास है। यह सुविधा नहीं देने वाले बस ऑपरेटरों की बसों के पहिए थम सकते हैं क्योंकि उनको फिटनेस सर्टिफिकेट जारी नहीं होगा।
—-
अधिसूचना के बाद होमवर्क चालू
सूत्रों ने बताया कि वरिष्ठ कार्यालय की अधिसूचना सभी जिला परिवहन कार्यालयों को भेजी है। इस अधिसूचना के बाद जिला परिवहन कार्यालय ने अपना होमवर्क चालू कर दिया है। जल्द ही आरटीओ कार्यालय में रजिस्टर्ड सभी बस संचालकों को यह सुविधा देने के संबंध में सूचना देने वाला है।
———-
सुविधा देने पर ही फिटनेस सर्टिफिकेट
यात्रियों का परिवहन करने वाली बसों के संचालकों के पास मार्च 2020 तक का समय है। इस समयावधि में बस संचालकों को दिव्यांगों के लिए बसों में रेंप और व्हीलचेयर की व्यवस्था करके विभाग को सूचित करना पड़ेगा। यदि वे इन सुविधाओं का सत्यापन नहीं कराएंगे तो उन्हें बसों का फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं मिल पाएगा।
————-
इनका कहना है
दिव्यांगों की सुविधा के लिए जो भी नियम है उसका पालन कराएंगे। इससे दिव्यांगों को बसों की यात्रा करने में परेशानी नहीं आएगी।
मनोज तेहनगुरिया, आरटीओ होशंगाबाद
—————————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो