इटारसी आ रही एपी एक्सप्रेस में यात्रियों को लूटने के बाद पथराव किया

-पांढुर्ना स्टेशन के पास हुई घटना

By: Rahul Saran

Published: 24 Jul 2018, 09:42 PM IST

इटारसी। सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात विशाखापट्टनम से निजामुद्दीन जा रही 22415 एपी एक्सप्रेस में लूट की वारदात हुई। ट्रेन का हौज पाइप काटकर इटारसी आ रही एपी एक्सप्रेस को रोका गया और यात्रियों से लूटपाट की गई। लूटपाट के बाद लुटेरों ने भागने के लिए ट्रेन पर पथराव भी किया जिसमें एक यात्री घायल हो गया। भोपाल एसआरपी, डीएसपी रेल इटारसी और आमला थाना प्रभारी ने घटना स्थल का मुआयना कर अज्ञात लुटेरों के खिलाफ लूट का मामला इटारसी जीआरपी ने दर्ज किया है।
यह है मामला
विशाखापट्टनम निजामुद्दीन 22415 एसी एपी एक्सप्रेस इटारसी आ रही थी। रात करीब ढाई बजे एपी एक्सप्रेस टीगांव के घाट सेक्शन से गुजर रही थी। तभी ट्रेन अचानक जंगल में रुक गई। यह ट्रेन हौज पाइप काटे जाने के कारण रुकी थी। ट्रेन रुकते ही चार बदमाशों ने कोच बी-4 में सफर कर रहे कारोबारी ए रामाकृष्णा पुत्र ए रत्ना जी निवासी तालापुड़ी आंध्रप्रदेश की पत्नी बलीराम लक्ष्मी का बर्थ पर रखा लेडीज बैग लूट लिया। पर्स में 10 हजार नकदी, एक मोबाइल, पेनकार्ड, दो आधार कार्ड रखा हुआ था। वे राजमंडी से दिल्ली जा रहे थे। दूसरी वारदात बी-2 कोच में सवार मुकलापल्ली पुटोपार्थी जिला विशाखापट्टनम निवासी के हरीनाथ पुत्र सच्चनायवा के साथ हुई। उनकी पत्नी सुजाता का हैंडबैग बदमाशों ने लूट लिया। बैग में सोने का मंगलसूत्र, एक ब्रेसलेट, एक जोड़ी कान के टॉप्स, सोने की बाली, तीन सोने की अंगूठी, एक टाइटन लेडीज घड़ी, एक बच्चे की सोनाटा घड़ी एवं स्पेयर कंपनी की दो जेंट्स घड़ी रखे हुए थे।
भागते हुए किया पथराव
लुटेरों ने दोनों कोच में एक साथ वारदात को अंजाम दिया। जब लुटेरे ट्रेन से उतरकर भागने लगे तभी एक यात्री दरवाजे पर उन्हें पकडऩे की मंशा से पहुंच गया तो नीचे से बदमाशों ने पथराव किया जिसमें यात्री का चेहरा जख्मी हो गया। लूट के बाद जब ड्राइवर और गार्ड ने कंट्रोल रूम को हौज पाइप काटकर लूट की खबर दी तो रेलवे में हड़कंप मच गया। यह ट्रेन सुबह करीब 5 बजे इटारसी पहुंची तो त्वरित विवेचना दल जांच अधिकारी आरसी मेड़ा को भेजा गया। अलसुबह भोपाल पहुंचते ही ट्रेन को एसआरपी मनोज राय एने भी अटेंड कर पीडि़त यात्रियों से बात की।
तलाश कर रहे हैं
एपी एक्सप्रेस में लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए हौज पाइप काटा गया था। ट्रेन जंगल में रात करीब ढाई बजे रुकी थी। अंधेरे का लाभ उठाकर चार लुटेरों ने दो यात्रियों से लूटपाट की और फिर पथराव करते हुए भागने में सफल हो गए। आरोपियों की तलाश के लिए स्टाफ को लगाया गया है।
मनोज राय, एसपी रेल भोपाल

Show More
Rahul Saran
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned