scriptतत्कालीन संस्कृति मंत्री सुरेंद्र पटवा ने दी आधी-अधूरी सौगात | Auditorium lift not operational, junk lying on ground floor | Patrika News

तत्कालीन संस्कृति मंत्री सुरेंद्र पटवा ने दी आधी-अधूरी सौगात

locationइटारसीPublished: Feb 21, 2020 08:41:02 pm

Submitted by:

krishna rajput

ऑडिटोरियम लिफ्ट चालू नहीं हुई, ग्र्राउंड फ्लोर पर पड़ा है कबाड़लोकार्पण के डेढ़ साल बाद भी अधूरा है ऑडिटोरियम

Auditorium lift not operational, junk lying on ground floor, culture minister Surendra Patwa, itarsi

Auditorium lift not operational, junk lying on ground floor, culture minister Surendra Patwa, itarsi

इटारसी. शहर के कला प्रतिभाओं के लिए एक बड़ी सौगात डेढ़ साल पहले मिली। आधी-अधूरी यह सौगात कब पूरी होगी इसका अता-पता नहीं है। विधानसभा चुनाव के पहले तत्कालीन संस्कृति मंत्री सुरेंद्र पटवा ने ऑडिटोरियम का लोकार्पण तो कर दिया गया लेकिन बाद में इसे पूरा करने पर किसी का ध्यान नहीं गया।
लोकार्पण के डेढ़ साल बाद भी कविवर भवानी प्रसाद मिश्र ऑडिटोरियम का काम पूरा नहीं होने से कला प्रेमी और शहर के लोग बेहद खफा है लेकिन कोई कर भी क्या सकता है। अब आगे का काम पुराना ठेकेदार ही करेगा या फिर से अधूरे काम को पूरा करने के लिए ठेका होगा।
– २ करोड़ ७० लाख में हुआ था ठेका
ऑडिटोरियम का निर्माण ७१ हजार स्क्वेयर फीट में हुआ है। इसका ठेका २ करोड़ ७० लाख रुपए में हुआ था।
४०० सीटर ऑडिटोरियम में छह हजार स्क्वेयर फीट का एक हॉल प्रथम तल पर, भूतल पर छह हजार फीट में पार्किंग व्यवस्था, छह गुना ९ मीटर का बुडन फ्लोर स्टेज, जिसके साथ लगा चेंजिंग रूम, रेस्ट रूम और स्टोर रूम शामिल है। सेंसर डोर, स्टेज लाइटिंग, साउंड सिस्टम विद कंट्रोल रूम और सभागृह एयरकूल्ड इसके अलावा फिफ्ट भी बनना थी।
लिफ्ट लगी नहीं, प्रथम तल भी अधूरा
– अभी भूतल पर भी काफी कुछ अधूरा है। प्रथम तल पर भी आधा-अधूरा ही काम हुआ है। इसके अलावा लिफ्ट लग गई लेकिन चालू अभी तक नहीं है। ऐसे में आधी-अधूरी सौगात से शहर के कला प्रेमियों और जनता को काम चलाना पड़ रहा है।
टूटकर बिखर गई नाम की फ्रेम
ऑडिटोरियम के ऊपर फ्रेम बनाकर नाम लिखा गया था। यह अब टूटकर बिखर गया। इसके अलावा ऑडिटोरियम के अंदर भी रखरखाव के अभाव में टूट-फूट शुरू हो गई है। ऐसी स्थिति रही तो शहर को मिली सौगात बर्बाद होने में समय नहीं लगेगा।
ऑडिटोरियम के बारे में पूरी जानकारी ली गई। इसमें क्या अधूरा है और क्यों पूरा नहीं है। इसका रिवाइस स्टीमेट भेजा गया है।
सीपी राय, सीएमओ इटारसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो