scriptनगरपालिका में 1000 रुपए लेकर बनाया जन्म प्रमाण पत्र, पार्षद ने की शिकायत | Birth certificate made with Rs 1000 in the municipality, the councilor | Patrika News
इटारसी

नगरपालिका में 1000 रुपए लेकर बनाया जन्म प्रमाण पत्र, पार्षद ने की शिकायत

-कंप्यूटर ऑपरेटर का कारनामा

इटारसीJan 14, 2020 / 08:50 pm

Rahul Saran

itarsi, nagarpalika, birth certificate, computer oprator

itarsi, nagarpalika, birth certificate, computer oprator

इटारसी। इटारसी नगरपालिका में परिषद का कार्यकाल खत्म होने के बाद से अब तक प्रशासक की नियुक्ति नहीं हुई है। जिम्मेदार अफसरों के नहीं होने से कर्मचारी बेलगाम हो गए हैं और आम लोगों से जरुरी कामों के एवज में पैसे ऐंठ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें एक पार्षद ने नपा के कंप्यूटर ऑपरेटर की उनके वार्ड के निवासी से जन्म प्रमाण पत्र के बदले में 1000 रुपए ऐंठने की शिकायत की है।
—–
यह है मामला
वार्ड 17 निवासी जसबीर सिंह को अपने पुत्र का जन्म प्रमाण पत्र बनवाने नपा कार्यालय में कंप्यूटर ऑपरेटर संजय मड़ैया से मिले थे। उन्हें अपने बेटे को विदेश भेजने के लिए जन्म प्रमाण पत्र की नितांत आवश्यकता थी। उनकी मजबूरी को देखते हुए कंप्यूटर ऑपरेटर संजय मढ़ैया ने उनसे 1 हजार रुपए की मांग कर डाली। चूंकि उन्हें जन्म प्रमाण पत्र बनवाना बहुत जरुरी था इसलिए उन्होंने मजबूरी में 1 हजार रुपए कंप्यूटर ऑपरेटर को दे दिए। इसके बाद वार्डवासी सिंह ने इसकी जानकारी पार्षद गुड्डू गुप्ता को दी। पार्षद गुप्ता ने इसकी शिकायत एसडीएम हरेंद्र नारायण को करते हुए कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।
—–
इनका कहना है
जन्म प्रमाण पत्र जैसे सर्टिफिकेट के लिए जो तय राशि लगती है वही ली जाना चाहिए मगर कंप्यूटर ऑपरेटर ने वार्डवासी की मजबूरी देखकर उससे 1 हजार रुपए ऐंठे हैं। हमने इसकी शिकायत एसडीएम को की है।
गुड्डू गुप्ता, पार्षद वार्ड 17
हमारे पास शिकायत अब तक नहीं पहुंची है। शिकायत आने के बाद उसकी जांच कराई जाएगी और जो भी उचित कार्यवाही होगी, वह अवश्य की जाएगी।
हरेंद्र नारायण, एसडीएम इटारसी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो