scriptChauria Kurmi Samaj will get 51 couples married on Akshaya Tritiya | अक्षय तृतीया पर 51 जोड़ों की शादी कराएगा चौरिया कुर्मी समाज | Patrika News

अक्षय तृतीया पर 51 जोड़ों की शादी कराएगा चौरिया कुर्मी समाज

- कृषि उपज मंडी परिसर में होगा सामूहिक विवाह सम्मलेन।

इटारसी

Published: April 14, 2022 03:23:36 pm

इटारसी। शहर की समाजसेवी संस्था चौरिया कुर्मी समाज संगठन आगामी 3 मई अक्षय तृतीय को सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित करने जा रहा है। इसकी तैयारियों को लेकर सगंठन ने चरणबद्ध विशेष बैठकें रखी है। यह सम्मेलन कृषि उपज मंडी परिसर में होगा।
अक्षय तृतीया पर 51 जोड़ों की शादी कराएगा चौरिया कुर्मी समाज
अक्षय तृतीया पर 51 जोड़ों की शादी कराएगा चौरिया कुर्मी समाज

संस्कार मंडप सोनासावरी में आयोजित बैठक में समाज के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के संगठन कार्यकर्ता शामिल हुए। समाज के प्रवक्ता गिरीश पटेल ने बताया कि विवाह सम्मलेन का यह 11 वीं वर्ष होगा। बैठक की अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष कुशल पटेलने की, तो संगठन के अध्यक्ष राममोहन मलैया ने समाज के किए कार्यों से अवगत कराया।

पटेल ने बताया कि बैठक में आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन में 51 जोड़ों का विवाह समाज की परंपरा अनुसार करने का निर्णय लिया गया है। बैठक में पूर्व अध्यक्ष बहादुर चौधरी, संबोधन पटेल, मोहन झलिया, जयप्रकाश पटेल, भगवती चौरे, अरुण पटेल, अवधेश चौधरी आदि ने अपने विचार रखे। इस अवसर पर मुरारीलाल पटेल, शंकरलाल चौरे, कृष्ण कुमार चौरे, नरेश हेमंत चौधरी, चिमन पटेल, कालीचरण, लक्ष्मी नारायण चौधरी, युवा संगठन के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

बॉक्स- कई सालों से चौरिया समाज कर रहा सम्मेलन


चौरिया कुर्मी समाज संगठन शहर में पिछले कई सालों से विवाह सम्मेनल आयोजित कर रहा है। प्रवक्ता गिरीश पटेल ने बताया कि इस सम्मलेन में मप्र के अलावा पूरे भारत के कई राज्यों से युवाओं के जोड़े अपने परिजनों के साथ शामिल होते हैं। इनके रुकने- खाने की व्यवस्था संगठन की ओर से की जाती है। इस बार अक्षय तृतीय पर विवाह सम्मेलन को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है।
--

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

PM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारकौन हैं IAS अधिकारी कीर्ति जल्ली, जो असम के बाढ़ प्रभावितों को बचाने के लिए खुद कीचड़ में उतरींमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफAnother Front of Inflation : अडानी समूह इंडोनेशिया से खरीद राजस्थान पहुंचाएगा तीन गुना महंगा कोयला, जेब कटना तय
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.