scriptगुमठी में अवैध ई टिकट का गोरखधंधा उजागर | Conundrum exposed the illegal e-ticket in Gumti | Patrika News

गुमठी में अवैध ई टिकट का गोरखधंधा उजागर

locationइटारसीPublished: May 24, 2018 08:23:21 pm

Submitted by:

Rahul Saran

-गुमठी में बना रहे अवैध रूप से रेल टिकट
-आरपीएफ ने दबोचा

itarsi, rpf, nakli ticket, computer, printer

itarsi, rpf, nakli ticket, computer, printer

इटारसी। रेलवे स्टेशन के सामने गुमठियों में बैठकर रेलवे के टिकट बनाने का अवैध कारोबार करने वाले दो युवकों को आरपीएफ ने धरदबोचा। आरपीएफ ने उनसे बनाए गए टिकट और कंप्यूटर-प्रिंटर सहित अन्य सामग्री जब्त की है। आरोपी युवकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। पिछले एक दशक में शहर रेलवे के ई-टिकट अवैध रूप से बनाने वालों के खिलाफ आरपीएफ की यह पहली कार्यवाही है।
यह है मामला
आरपीएफ को कई दिनों से रेलवे स्टेशन के सामने की गुमठियों में अवैध रूप से रेल टिकट बनाने की सूचना मिल रही थी। इस सूचना पर गुरूवार को आरपीएफ सब इंस्पेक्टर डीपी सिंह, अजीत ङ्क्षसह ने स्टाफ के साथ सांईराम टूर एंड ट्रेवल्स नामक दुकान पर छापा मारा। यहां पर वार्ड 16 पत्ता गोदाम के पास रहने वाला युवक नीरज केवट पिता अजय कुमार केवट 19 वर्ष को रेलवे के अवैध टिकटों के साथ पकड़ा गया। उसकी दुकान से करीब ६७ हजार 1०५ रुपए कीमत के कुल 67 रेलवे टिकट, कंप्यूटर, प्रिंटर, सीपीयू, मोबाइल, डोंगल जब्त हुई। इसी तरह महालक्ष्मी ट्रेवल्स गोठी धर्मशाला में कार्यवाही में वार्ड 22 भगत सिंह नगर निवासी युवक केतन गौर पिता कमलेश गौर को पकड़ा गया। उसके पास से ८ हजार रुपए कीमत के 3 ई-टिकट सहित अन्य उपकरण जब्त किए। आरपीएफ की इस कार्यवाही से आसपास के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। करीब एक दशक में शहर में अवैध रूप से ई-टिकट बनाने के मामले में आरोपियों की धरपकड़ की यह पहली कार्यवाही है जो आरपीएफ ने चतुराई से अंजाम दी।
सूचना मिल रही थी
गुमठियों में दो लोगों के अवैध रूप से रेल टिकट बनाने की सूचना मिल रही थी। उसी को आधार बनाकर हमने उन्हें पकडऩे जाल बिछाया था। आरपीएफ की अचानक छापामारी में दोनों युवक रंगेहाथ पकड़े गए हैं। उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। इन्हें अब कोर्ट में पेश किया जाएगा।
एसपी सिंह, इंस्पेक्टर आरपीएफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो