गुमठी में अवैध ई टिकट का गोरखधंधा उजागर

-गुमठी में बना रहे अवैध रूप से रेल टिकट

-आरपीएफ ने दबोचा

By: Rahul Saran

Published: 24 May 2018, 08:23 PM IST

इटारसी। रेलवे स्टेशन के सामने गुमठियों में बैठकर रेलवे के टिकट बनाने का अवैध कारोबार करने वाले दो युवकों को आरपीएफ ने धरदबोचा। आरपीएफ ने उनसे बनाए गए टिकट और कंप्यूटर-प्रिंटर सहित अन्य सामग्री जब्त की है। आरोपी युवकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। पिछले एक दशक में शहर रेलवे के ई-टिकट अवैध रूप से बनाने वालों के खिलाफ आरपीएफ की यह पहली कार्यवाही है।
यह है मामला
आरपीएफ को कई दिनों से रेलवे स्टेशन के सामने की गुमठियों में अवैध रूप से रेल टिकट बनाने की सूचना मिल रही थी। इस सूचना पर गुरूवार को आरपीएफ सब इंस्पेक्टर डीपी सिंह, अजीत ङ्क्षसह ने स्टाफ के साथ सांईराम टूर एंड ट्रेवल्स नामक दुकान पर छापा मारा। यहां पर वार्ड 16 पत्ता गोदाम के पास रहने वाला युवक नीरज केवट पिता अजय कुमार केवट 19 वर्ष को रेलवे के अवैध टिकटों के साथ पकड़ा गया। उसकी दुकान से करीब ६७ हजार 1०५ रुपए कीमत के कुल 67 रेलवे टिकट, कंप्यूटर, प्रिंटर, सीपीयू, मोबाइल, डोंगल जब्त हुई। इसी तरह महालक्ष्मी ट्रेवल्स गोठी धर्मशाला में कार्यवाही में वार्ड 22 भगत सिंह नगर निवासी युवक केतन गौर पिता कमलेश गौर को पकड़ा गया। उसके पास से ८ हजार रुपए कीमत के 3 ई-टिकट सहित अन्य उपकरण जब्त किए। आरपीएफ की इस कार्यवाही से आसपास के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। करीब एक दशक में शहर में अवैध रूप से ई-टिकट बनाने के मामले में आरोपियों की धरपकड़ की यह पहली कार्यवाही है जो आरपीएफ ने चतुराई से अंजाम दी।
सूचना मिल रही थी
गुमठियों में दो लोगों के अवैध रूप से रेल टिकट बनाने की सूचना मिल रही थी। उसी को आधार बनाकर हमने उन्हें पकडऩे जाल बिछाया था। आरपीएफ की अचानक छापामारी में दोनों युवक रंगेहाथ पकड़े गए हैं। उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। इन्हें अब कोर्ट में पेश किया जाएगा।
एसपी सिंह, इंस्पेक्टर आरपीएफ

Rahul Saran
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned