वैक्सीन लगवाने मची 'गदर', पहले मैं...के चक्कर में टूटी भीड़, देखें वीडियो

वैक्सीन का पहला डोज लगने की जानकारी लगते ही सेंटर पर पहुंची लोगों की भीड़..सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां...

By: Shailendra Sharma

Published: 22 Jul 2021, 09:33 PM IST

होशंगाबाद (इटारसी). होशंगाबाद के इटारसी में कोरोना टीकाकरण के लिए बनाए गए आधा दर्जन केन्द्रों पर गुरुवार को जमकर गदर हुई। गुरुवार को 2500 लोगों को कोविशील्ड का पहला एवं दूसरा डोज लगाया जाना था। जैसे ही पहला डोज लगने की जानकारी मिली, तो इटारसी सरोवर केंद्र पर लगभग 500 लोग पहुंच गए। यही स्थिति कान्वेंट समेत अन्य केंद्रों पर देखने मिली। भीड़ में लोग ना तो मास्क पहने थे, ना ही सोशल डिस्टेटिंग का पालन किया।

देखें वीडियो-

पहला डोज लगवाने उमड़ी भीड़
दरअसल प्रशासन ने गुरुवार को शहर में 2500 वैक्सीन लगाने की घोषणा की थी। इसमें पहला और दूसरा डोज शामिल था। चूंकि वैक्सीन लगाने के लिए सुबह 7 बजे से लोग पहुंच गए। बुकिंग भी स्पॉट पर ही होनी थी, इसलिए पहले मैं.. के चक्कर में भीड़ एकदम से पहुंच गई। इसमें पहला डोज लगाने वालों की संख्या अधिक थी। सरोवर केंद्र पर तो भीड़ देख वैक्सीन लगाने वाले स्टॉफ ने मेन गेट बंद कर दिया, तो लोग गेट को धक्का मारकर अंदर आ गए। अंत में समझाइश के बाद लोगों को बाहर किया गया। एसडीएम एमस रघुवंशी ने बताया कि 1000 कोविशील्ड सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल, 300 कोविशील्ड पुरानी इटारसी, 300 नूर हक पब्लिक स्कूल नाला मोहल्ला, 300 न्यू यार्ड 300 रॉयल ट्रिनिटी स्कूल मालवीय गंज तथा 300 पीपल मोहल्ला बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में लगाए गए। एसडीएम ने बताया कि भीड़ की सूचना मिलते ही पुलिस बल भेजकर स्थिति को नियंत्रित किया गया। अब शनिवार को टीकाकरण होगा। ऐसी स्थिति ना आएं, इसके लिए व्यवस्था बनाने शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई गई है।

 

ये भी पढ़ें- भास्कर समूह ने डीबी मॉल के लिए 1.30 एकड़ सरकारी जमीन पर कर लिया था कब्जा

 

एक कारण ये भी...टीके लगवाओ वरना नहीं मिलेगा राशन
टीकाकरण को लेकर जागरूकता अपनी जगह है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में एक अफवाह भी कारण बनी है। उन्हें बताया गया है कि जो टीका नहीं लगवाएगा उन्हें राशन नहीं मिलेगा, शासकीय योजनाओं से वंचित रखा जाएगा। ऐसे में हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ लेने के मकसद से भी ग्रामीण वैक्सीन लगवाने के लिए उमड़ रहे हैं। हालांकि प्रशासन की ओर से ऐसा कोई आदेश नहीं निकाला गया। स्वास्थ्य अमले ने अपील की है कि गांवों में टीककारण होगा लेकिन सभी को धैर्य से काम लेना होगा। सामाजिक दूरी बनाकर मास्क का उपयोग कर ही केंद्र तक पहुंचे।

देखें वीडियो-

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned