जुझारपुर सेंट्रल केबिन में लगेगा डाटा लॉगर..

जुझारपुर सेंट्रल केबिन में लगेगा डाटा लॉगर..
itarsi, raiway station, train late, data loger, jujharour central cabin

Rahul Saran | Updated: 25 Jun 2018, 11:05:19 AM (IST) Itarsi, Madhya Pradesh, India

- टे्रनों के लेट होने का चल सकेगा पता

इटारसी। रेलवे बोर्ड के चेअरमेन अश्विनी लोहानी का टे्रनों की लेटलतीफी कम करने पर खासा फोकस है। उन्होंने जोन के अधिकारियों को इस पर विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए थे। इन निर्देशों के अनुपालन के लिए रविवार को महाप्रबंधक गिरीश पिल्लई जबलपुर से राजकोट एक्सप्रेस से इटारसी पहुुंचे। जीएम के आगमन के चलते डीआरएम शोभन चौधुरी और ऑपरेटिंग व सिग्नल विभाग के आला अफसर भी इटारसी जंक्शन पहुंचे। यहां उन्होंने जंक्शन की तकनीकि जगहों का निरीक्षण किया।
जुझारपुर में लगेगा डाटा लॉगर
जुझारपुर सेक्शन में ट्रेनों का डिटेंशन काफी रहता है। इस सेक्शन में टे्रनें क्यों लेट होती हैं इसका ठोस कारण भी पता नहीं चल पता है। इस सेक्शन में अब ट्रेनों के डिटेंशन का पता करने के लिए डाटा लॉगर जुझारपुर सेंट्रल केबिन में लगेगा। जीएम गिरीश पिल्लई ने जुझारपुर सेंट्रल केबिन का पूरी निरीक्षण करने के बाद यह निर्देश अधिकारियों को जारी किए ताकि ट्रेनों का डिटेंशन कम किया जा सके।
आरआरआई केबिन का निरीक्षण
जीएम गिरीश पिल्लई ने जुझारपुर केबिन के बाद आरआरआई केबिन का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने रूट रिले इंटरलॉकिंग सिस्टम से होने वाले कामकाज की जानकारी ली। इसके बाद सेंट्रल केबिन का भी निरीक्षण करने पहुंचे। जीएम ने यहां सुरक्षा संबंधी मानकों के बारे में भी जानकारी ली।
जल्द बनाएं वेटिंग रूम
आरआरआई केबिन का निरीक्षण करने के बाद वे प्लेटफॉर्मों का निरीक्षण करते हुए प्लेटफॉर्म 1 पहुंचे जहां उन्होंने पुराने वेटिंग हॉल का निरीक्षण किया। उन्होंने मातहत अधिकारियों को वेटिंग हॉल का काम जल्द से जल्द पूरा कराने के निर्देश भी दिए। उन्होंने जंक्शन पर सफाई व्यवस्था बेहतर रखने के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया। इसके बाद वे डीआरएम सहित अन्य अधिकारियों के साथ इटारसी भोपाल थर्ड लाइन का विंडो निरीक्षण करते हुए भोपाल रवाना हो गए।
किसने क्या कहा
जीएम साहब का निरीक्षण ट्रेनों के संचालन को समय पर कराने की मंशा से हुआ है। उन्होंने इटारसी भोपाल थर्ड लाइन का भी निरीक्षण किया है।
प्रियंका दीक्षित, सीपीआरओ जबलपुर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned