ड्राइवर ने चुराया था एटीएम, दोस्त ने निकाले थे रुपए

-डॉ आर दयाल के खाते से 80 हजार निकलने का मामला सुलझा

Rahul Saran

28 Jun 2018, 09:06 PM IST

इटारसी। अप्रैल माह में शहर के चिकित्सक डॉ आर दयाल का एटीएम चोरी हुआ था और उनके खाते से दो बार में 40-४० हजार रुपए की रकम चोरी हुई थी। डॉ दयाल ने एटीएम स्टेशन पर चोरी होने की शिकायत जीआरपी में दर्ज कराई थी। जीआरपी ने जांच के बाद इस मामले में डॉक्टर के ड्राइवर और उसके साथी को गिरफ्तार किया है।
यह है मामला
डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल के पूर्व अधीक्षक और दयाल नर्सिंग होम के संचालक डॉ आर दयाल 10 अप्रैल को अपने रिश्तेदारों को छोडऩे स्टेशन आए थे। उसी दौरान डॉक्टर दयाल का पर्स चोरी हो गया था। पर्स में उनका एटीएम भी था। पर्स चोरी होने की घटना को उन्होंने गंभीरता से नहीं लिया और वे भूल गए कि उसमें एटीएम भी था। वे अपने घर चले गए थे।
80 हजार निकले तब की शिकायत
एटीएम से पहली बार में 40 हजार रुपए रात करीब साढ़े 11 बजे निकले। उसके बाद रात करीब साढ़े 12 बजे फिर ४० हजार रुपए निकले। जिनके मैसेज डॉक्टर दयाल के मोबाइल पर पहुंचे। रात में सो जाने से वे मैसेज नहीं देख सके। 12 अप्रैल को सुबह 9 बजे जब फिर से राशि कटने का मैसेज आया तो उनका माथा ठनका। एटीएम चेक करने पर जब नहीं मिला तो उन्होंने उसे ब्लॉक कराया और जीआरपी में इसकी शिकायत दर्ज कराई।
ड्राइवर ने चुराया था एटीएम
शिकायत दर्ज होने के बाद जीआरपी ने जब जांच शुरू की तो संदेह के घेरे में डॉक्टर दयाल का ड्राइवर राहुल गौर निवासी बरखेड़ी आया क्योंकि जिस दिन डॉक्टर दयाल स्टेशन आए थे उस दिन वह भी साथ में ही था। एटीएम चोरी होने के बाद वह अपने पिता को महाराष्ट्र चेकअप के लिए ले जाने की बात कहकर छुट्टी लेकर नदारत हो गया था। खाते में से पैसे कटने के बाद वह दोबारा डॉक्टर दयाल के यहां वापस आ गया और दो दिन बाद उसने नौकरी छोड़ दी। इस घटनाक्रम से जीआरपी को उस पर संदेह हुआ तो उससे सख्ती से पूछताछ हुई तो उसने बताया कि उसने एटीएम चोरी किया था। यह एटीएम उसने अपने डोलरिया के पास रहने वाले मित्र रोहित गौर को दिया था। इन दोनों ने मिलकर ही एटीएम से कैश निकाला था। जीआरपी ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। रोहित गौर को न्यायिक हिरासत में लिया गया है वहीं राहुल गौर को तीन दिन की रिमांड पर लिया गया है। दोनों से अभी 20 हजार रुपए ही बरामद हुए हैं।
रिमांड पर लिया है
डॉक्टर के एटीएम से पैसे निकालने वाले दोनों युवकों को पकड़ लिया है। एक युवक चिकित्सक का ड्राइवर है। उसी ने एटीएम चोरी किया था। फिलहाल उनसे 20 हजार रुपए ही बरामद हुए हैं। आरोपी ड्राइवर को 3 दिन की रिमांड पर लिया है।
बीएस चौहान, थाना प्रभारी जीआरपी

Rahul Saran Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned