scriptElectricity company's solution to take apology certificate raged | बिजली कपंनी के समाधान माफी प्रमाणपत्र लेने मचा गदर | Patrika News

बिजली कपंनी के समाधान माफी प्रमाणपत्र लेने मचा गदर

- शिविर स्थल पर महिलाओं ने मचाया धमाल, प्रमाणपत्र किसी को मिला, तो किसी को नहीं,लोग मजदूरी छोड़ पहुंचे थे शिविर में।

इटारसी

Updated: April 07, 2022 04:49:03 pm

इटारसी। मप्र बिजली वितरण कंपनी ने कोरोना कॉल में आए एक किलोवाट तक बिजली खपत के बिलों को माफ कर दिया है। इसके लिए कंपनी ने प्रमाणपत्र देने के लिए गुरुवार को नगर पालिका के सभागार में शिविर लगाया। यहां बड़ी संख्या में उपभोक्ता पहुंच गए, लेकिन कुछ को प्रमाण पत्र मिले, तो कुछ तो नहीं मिले। इससे आक्रोशित उपभोक्ताओं ने धमाल मचाया।
बिजली कपंनी के समाधान माफी प्रमाणपत्र लेने मचा गदर
बिजली कपंनी के समाधान माफी प्रमाणपत्र लेने मचा गदर

मौके पर उपभोक्ताओं को समझाने- बताने वाले ना ही जनप्रतिनिधि उपस्थित थे, ना ही बिजली विभाग के अधिकारी। उपभोक्ताओं को बैठने के लिए रखी कुर्सियां भी कम पड़ गई। इससे उभोक्ताओं को कोई जानकारी नहीं मिल पा रही थी।ं इस धमाल को देख कुछ जनप्रतिनिधि भी मौके से गायब हो गए। इससे महिलाएं भड़क गई। इस दौरान सभागार के हॉल में कोई नहीं मिलने पर माइक लेकर पुष्पा रायकवार समेत कई महिलाएं अपना विरोध प्रदर्शन करने लगी।

50 लोगों को दिए सांकेतिक रूप से प्रमाणपत्र


बिजली कपंनी के अधिकारियों ने जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में 50 लोगों को सांकेतिक रूप से माफी प्रमाणपत्र दिए, हालांकि वहां 400- 500 लोग पहुंच गए। दोपहर के बाद जब जनप्रतिनिधि और अफसर चले गए, तो लोगों को कोई जानकारी बताने वाला नहीं था। इस दौरान महिलाओं ने हो- हल्ला मचाना शुरू कर दिया।

शिविर स्थल पर 400- 500 लोग पहुंच गए। सभी को समझाबुझाकर भेज दिया गया। दोपहर के बाद जब जनप्रतिनिधि और अफसर चले गए, तो लोगों को कोई जानकारी बताने वाला नहीं था। इस दौरान महिलाओं ने गदर मचाना शुरू कर दिया। पत्ती बाजार की महिला पुष्पा रायकवार ने बताया कि उसे घर जाकर प्रमाणपत्र लेने आने को कहा गया, पर प्रमाण पत्र नहीं मिला।

इसी तरह न्यास कॉलोनी के पवन कश्यप ने बताया कि प्रमाण पत्र लेने वह सुबह से आया। अभी दोपहर तक नहीं मिला। मेरा एक दिन की मजदूरी 400 रुपए से वंचित रहा। अब बिजली अधिकारी कहते है कि प्रमाण पत्र लेने दफ्तर आ जाना। पता नहीं, बिल माफ होगा या नहीं? कोई कुछ भी जानकारी नहीं दे रहा है।

बिजली कपंनी के शहर प्रबंधक ढेलन पटेल ने बताया कि जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में 50 लोगों को साढ़े छह लाख रुपए के बिल माफी के सांकेतिक रूप से प्रमाणपत्र दिए। बाकी को प्रमाण पत्र बिजली दफ्तर में वितरित किया जाएगा। उपभोक्ता वहां आकर ले सकते हैं। उन्होंने दावा किया कि शिविर व्यवस्थित और शांतिपूर्वक आयोजित हुआ।

नर्मदापुरम जिले में 30 करोड़ रुपए के बिल माफ - तुमराम


बिजली कंपनी की डीजीएम पूनम तुमराम ने बताया कि नर्मदापुरम और इटारसी बिजली अनुभाग की लगभग 65 हजार उपभोक्ताओं के 30 करोड़ रुपए के बिजली बिल माफ कर दिए गए हैं। इसमें नर्मदापुरम के 20 और 10 करोड़ इटारसी अनुभाग के हैं। ये बिल समाधान योजना में एक किलोवाट खपत वाले उपभोक्ताओं के ही है। जिन्होंने बिल जमा कर दिए थे, उनका समायोजन इस माह से बंटने वाले बिलों में होकर मिलेगा। ये समायोजन किश्तों में होंगे।
--

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

अब तक 11 देशों में मंकीपॉक्स : शुक्रवार को WHO की इमरजेंसी मीटिंग, भारत में अलर्ट, अफ्रीकी वैज्ञानिक हैरानMP में ओबीसी आरक्षण: जिला पंचायत 30, जनपद 20 और सरपंचों को 26 फीसदी आरक्षणInflation Around the World: महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचारसावधान! अब हेलमेट पहनने के बावजूद कट सकता है 2 हजार रुपये का चालान, बाइक चलाने से पहले जान लें नया नियमCNG Price Hike: फिर महंगी हुई सीएनजी, एक हफ्ते में दूसरी बढ़ोतरी, चेक करें लेटेस्ट रेटIPL 2022 RR vs CSK: चेन्नई को हरा टॉप 2 में पहुंची राजस्थानIPL 2022 Point Table: गुजरात और राजस्थान ने प्लेऑफ में टॉप 2 में जगह की पक्की, आरसीबी-मुंबई दिल्ली भरोसेबैंक में डाका डालने से पहले चोरों ने की विधिवत पूजा, फिर लॉकर से उड़ा ले गए गहने और कैश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.