scriptहाउस बोट, हाईस्पीट बोट से कर पाएंगे मढ़ई तक का सफर | Enhance the facilities of tourists at Tawa resort | Patrika News

हाउस बोट, हाईस्पीट बोट से कर पाएंगे मढ़ई तक का सफर

locationइटारसीPublished: Apr 18, 2019 09:31:13 pm

Submitted by:

krishna rajput

तवा रिसोर्ट में सैलानियों की सुविधाओं में इजाफा

Tawa Resort, Sailani, Maadhai, High Speed ​​Boat, Sweep Way, Games, Jal Vihar, Tawanagar, Itarsi

Tawa Resort, Sailani, Maadhai, High Speed ​​Boat, Sweep Way, Games, Jal Vihar, Tawanagar, Itarsi

तवानगर/इटारसी. तवा रिसोर्ट में अब सैलानियों की सुविधाओं में और इजाफा होने वाला है। अब सैलानी तवानगर से मढ़ई तक का सफर कम समय और ज्यादा आरामदायक तरीके से कर पाएंगे।
एमपी टूरिज्म यहां बोट की संख्या बढ़ा रहा है। इसमें एक हाउस बोट होगी और दूसरी हाईस्पीड बोट। इन बोट से कम समय में मढ़ई पहुंचा जा सकेगा।
– हाउस बोट में होंगे तीन रूम
हाउस बोर्ट में तीन रूम होंगे जो पूरी से एयर कंडीशन होंगे। इस बोट की सुविधा सैलानियों को जुलाई तक मिल जाएगी। इसे मढ़ई तक पहुंचने में करीब १ घंटा लगेगा।
– हाईस्पीड बोट
हाईस्पीड बोट १० शीटर होगी और यह भी एयरकंडीशन होगी। इसमें १५०- १५० एचपी इंजन होंगे जिससे इसकी स्पीड ज्यादा होगी और यह मात्र ३० मिनट में मढ़ई पहुंचा देगी। यह बोट पूरी कवर्ड होगी।
– ऑनलाइन बुकिंग कर सकेंगे एजेंट
अभी तक तवा रिसोर्ट में एमपी टूरिज्म के माध्यम से ऑनलाइन बुकिंग होती थी अब ट्रेवल्स एजेंट भी ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। इससे ज्यादा लोग इसका फायदा उठा पाएंगे।
– इंडोर गेम्स और मून लाइट डिनर
यहां आने वाले सैलानियों के बच्चों के लिए मनोरंजन के साधन बढ़ाए गए हैं। अब बच्चों के लिए कैरम सहित इंडोर गेम्स की व्यवस्था की गई है। बच्चे के लिए गेम्स इसलिए रखे गए है जिससे रिसोर्ट में बच्चों को ऊबाउपन महसूस नहींं हो। सैलानियों को यदि रात में खुले में और मून लाइट डिनर का लुत्फ उठाना है तो इसके लिए यहां मून लाइट डिनर का इंतजाम भी किया गया है। इसके लिए रेस्टॉरेंट की रूट क्रॉप पर यह व्यवस्था रहेगी। यह रेस्टॉरेंट रिसोर्ट के मुख्य हिस्से के ऊपर बनाई गई है।
– स्वीप-वे से होगी सुविधा
अब रिसोर्ट से बोट तक पहुंचने का रास्ता आसान होगा। बोट तक पहुंचने के लिए स्वीप वे बनाया जा रहा है जो सीमेंट कांक्रीट का पक्का रास्ता होगा। अभी तक डैम के बाजू में कीचड़ होती थी जिससे सैलानियों को बोट तक पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ता था।
सैलानियों की सुविधाओं में इजाफा किया जा रहा है। एक हाउस बोट और एक हाईस्पीड बोट बनवाई जा रही है। इसके अलावा स्वीप वे और बच्चों के लिए गेम्स की व्यवस्था भी रिसोर्ट में की गई है।
गोविंदा इरोधा, प्रबंधक तवा रिसोर्ट
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो