scriptGovinda kirana sealed for two days on the complaint of black marketin | कालाबाजारी की शिकायत पर गोविंदा किराना दो दिन के लिए सील | Patrika News

कालाबाजारी की शिकायत पर गोविंदा किराना दो दिन के लिए सील

खाद्य विभाग ने की कार्रवाई, जनता पैक उपलब्ध कराएगा किराना संघ

इटारसी

Updated: March 30, 2020 05:29:32 pm

इटारसी. कालाबाजारी करने पर खाद्य एवं सुरक्षा विभाग और राजस्व विभाग के साथ मिलकर कार्रवाई की है। सोमवार को मराठी स्कूल के सामने एक किराना दुकान को दो दिन के सील कर दिया है।

मराठी स्कूल के सामने गोविंदा किराना स्टोर है। इस किराना स्टोर पर आटा और सोयाबीन तेल निर्धारित भाव से ज्यादा भाव में बेचने की शिकायत की मिली थी। उपभोक्ताओं से इन दोनों सामान पर १०० रुपए अतिरिक्त वसूला जा रहा था। इस शिकायत होने पर जिला खाद्य निरीक्षक शिवराज पावक, जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी लीना नायक, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी पुष्पराज पाटिल और पुष्पा सोनकर, आरआई तुषार मौर्य, पटवारी हितेष पटेल पहुंचे। यहां जांच के बाद शिकायत सही पाई गई। शिकायत सही पाए जाने पर गोविंदा किराना स्टोर को दो दिन के लिए सील कर दिया गया है।
Govinda kirana sealed for two days on the complaint of black marketin, marathi school, itarsi
Govinda kirana sealed for two days on the complaint of black marketin, marathi school, itarsi
इधर किराना संचालक ने कहा कि जिस सामान का थोक भाव ही अधिक है और इसके परिवहन के लिए जितना सामान्य दिनों में लगता था उसके अतिरिक्त खर्च देना पड़ रहा है। इसके अलावा सामान अनलोड कराने के लिए भी राशि देनी पड़ रही है। ऐसे में सामान की कीमत बढ़ाकर बेचना पड़ रहा है। प्रशासन को थोक भाव और आवागमन के भाव को भी कंट्रोल करना चाहिए।
कोई दुकानदार अतिरिक्त चार्ज वसूलेगा और कालाबाजारी करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। यदि किसी उपभोक्ता से कोई दुकानदार अतिरिक्त चार्ज वसूल रहा है तो वह इसकी शिकायत जिला और स्थानीय प्रशासन से कर सकता है शिकायत पर तुरंत कार्यवाही की जाएगी। इसी तरह की कार्रवाई गोविंदा किराना स्टोर पर की गई है। दुकान को दो दिन के लिए सील कर दिया गया है।
शिवराज पावक, जिला खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी
- जनता पैक उपलब्ध कराएगा किराना संघ
किराना व्यापार संघ द्वारा अब कोम्बो पैक उपलब्ध कराया जाएगा। इस पैक को जनता पैक नाम दिया गया है। इस पैक में १४ जरूरी सामान होंगे जो दैनिक उपयोग में आते हैं।
- यह सामग्री होगी पैक में
इसमें आटा पांच किलो १२५ रुपए, लोकल तेल १ लीटर ९१ रुपए, शक्कर १ किलो ३७ रुपए, चायपत्ती १०० ग्राम २० रुपए, तुअर दाल १ किलो ८५ रुपए, चावल १ किलो ३० रुपए, बिस्कुट १ नग १० रुपए, लाल मिर्च १०० ग्राम २० रुपए, धनिया २०० ग्राम ३५ रुपए, हल्दी १०० ग्राम २० रुपए, नमक सादा १ किलो १०, कपड़े का साबुन १ नग ५ रुपए, नहाने का साबुन १ नग १० रुपए, माचिस २ नग २ रुपए, यह पूरी सामग्री ५०० रुपए की होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.