scriptशनिदेव पर संकट-मंदिर कर दिया था बंद पुलिस ने खुलवाया ताला | Narendra Shastri will not recite pooja in Shani temple anymore | Patrika News

शनिदेव पर संकट-मंदिर कर दिया था बंद पुलिस ने खुलवाया ताला

locationइटारसीPublished: Aug 29, 2019 08:45:20 pm

Submitted by:

krishna rajput

शनि मंदिर में अब पूजा पाठ नहीं करेंगे नरेंद्र शास्त्रीपुजारी के लिए हर्ष शर्मा को किया अधिकृतसुबह मंदिर में लगा दिया था ताला, पुलिस ने खुलवाया

Narendra Shastri will not recite pooja in Shani temple anymore, harsh sharma, shani mandir, itarsi

Narendra Shastri will not recite pooja in Shani temple anymore, harsh sharma, shani mandir, itarsi

इटारसी. शनि मंदिर में पूजा पाठ अब पंडित हर्ष शर्मा करेंगे। इस मंदिर से पंडित नरेंद्र शास्त्री हटा दिया गया है। शिकायत हुई थी कि पंडित नरेंद्र शास्त्री यहां पर अवैध रूप से कब्जा जमा रहे हैं।
सब्जी मंडी में स्थित शनि मंदिर पर कब्जे की शिकायत पंडित महेश शर्मा की पत्नी प्रीति शर्मा ने की थी। प्रीति शर्मा ने एसडीएम को शिकायत में बताया है कि शनि मंदिर में पंडित नरेंद्र शास्त्री अवैध रूप से कब्जा करके बैठे हैं और यहां उनके पुत्र हर्ष शर्मा को पूजापाठ नहीं करने दे रहे हैं। इस शिकायत पर एसडीएम हरेंद्र नारायण ने १४ अगस्त को शनि मंदिर में पूजा पाठ के लिए हर्ष शर्मा को अधिकृत कर दिया।
– शनिवार को मंदिर में लगा था ताला
हर्ष शर्मा को अधिकृत किए जाने के बाद जब हर्ष शनिवार को मंदिर पहुंचे तो मंदिर में ताला लगा हुआ था। ताला लगा देखकर इस बात की सूचना पुलिस को दी गई। बाद में पुलिस ने सुबह करीब ११ बजे मंदिर पहुंचकर ताला खुलवाया और बाद में हर्ष शर्मा ने यहां पूजापाठ शुरू की।
– कौन है पंडित नरेंद्र शास्त्री
पंडित नरेंद्र शास्त्री कृषि उपज मंडी स्थित दुर्गा मंदिर के पुजारी हैं। गौरतलब है कि शास्त्री की शिकायत हुई थी कृषि उपज मंडी से इन्हें चौकीदारी का वेतन मिल रहा है और इन्होंने मंदिर के पीछे आवास भी बना लिया है। जांच के बाद एसडीएम ने इन्हें कृषि उपज मंडी के पीछे से आवास खाली करने और चौकीदारी के नाम पर लिया वेतन वापस जमा करने के आदेश किए थे।
– शनि मंदिर में कैसे आ गए शास्त्री
दरअसल शनि मंदिर में पहले महेश शर्मा पुजारी थे। महेश शर्मा का मार्च २०१८ में शनि मंदिर के पास डीजे चलाने पर विवाद हो गया था। विवाद में महेश शर्मा ने सुमित बनोरिया पर गोली चला दी थी। इस मामले में महेश शर्मा पर जानलेवा हमले का अपराध दर्ज हुआ था और पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद यहां पंडित नरेंद्र शास्त्री ने अपना कब्जा जमा लिया था।
मंदिर में महेश शर्मा के पुत्र हर्ष शर्मा को पूजा अर्चना के लिए अधिकृत किया गया है। शनिवार को यहां ताला लगा जिसे पुलिस के माध्यम से खुलवा दिया गया है।
हरेंद्र नारायण, एसडीएम इटारसी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो