कोरोना ड्यूटी से नदारद रहने वाले नपाकर्मियों को जारी हुए नोटिस, एक पर गिरी निलंबन की गाज..

-नपा प्रशासक हरेंद्र नारायण व सीएमओ ने की कार्रवाई

By: Rahul Saran

Published: 31 Mar 2020, 10:00 PM IST

इटारसी। कोरोना वायरस से हो रहे संक्रमण की रोकथाम के लिए हर पुलिस, प्रशासन और नगरपालिका के कर्मचारी अधिकारियों की ड्यूटी लगी हुई है। प्रशासन के निर्देश पर ड्यूटी लगी होने के बावजूद नपा के कुछ अधिकारी और कर्मचारी ड्यूटी से ही नदारद रह रहे थे और कुछ आदेशों के पालन में लापरवाही कर रहे थे। नपा प्रशासक और सीएमओ ने पांच नपाकर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और एक अन्य नपाकर्मी को निलंबित किया गया है।
----------------
कई दिन से थे ड्यूटी से नदारद
नपा के सब इंजीनियर संतोष सिंह बैस, आशीष देशभ्रतार, राजस्व निरीक्षक बीएल सिंगवाने, उमेश चौबे, सतीश खरे की कोरोना संक्रमण रोकथाम कार्य में ड्यूटी लगी थी। यह सभी कर्मचारी अपनी ड्यूटी में लापरवाही कर रहे थे और ड्यूटी पर नहीं आ रहे थे। इसकी शिकायत लंबे समय नपा प्रशासक और सीएमओ सीपी राय को मिल रही थी। इसी तरह एक अन्य नपाकर्मी सूर्यप्रकाश मालवीय भी गंभीरता से ड्यूटी नहीं कर रहे थे।
--------------
समझाइश बेअसर, हुई कार्रवाई
नपा के उक्त सभी कर्मचारियों व अधिकारियों को नपा के जिम्मेदार अधिकारियों ने कोरोना संक्रमण रोकथाम कार्य में दी गई जिम्मेदारी गंभीरता से निभाने के लिए कहा था मगर उनकी समझाइश बेअसर रही। जिसके बाद मंगलवार सीएमओ सीपी राय ने प्रशासक हरेंद्र नारायण के निर्देश पर उक्त पांच लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी किया और एक अन्य नपाकर्मी सूर्यप्रकाश मालवीय को निलंबित कर दिया।
----------------
इनका कहना है
6 कर्मचारियों की राष्ट्रीय आपदा कार्यक्रम के तहत ड्यूटी लगाई थी मगर वे उसमें लापरवाही कर रहे थे जिसके चलते 5 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस दिया गया है और 1 कर्मचारी को निलंबित किया गया है।
सीपी राय, सीएमओ इटारसी

Rahul Saran Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned