27 लाख रुपए का ऑयल चुराने वाला टैंकर चालक गिरफ्तार

इटारसी ऑयल मिल से चुराया था ऑयल

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Updated: 22 Jun 2020, 05:00 PM IST

इटारसी। चार महीने पहले फरवरी 2020 में इटारसी ऑयल एंड फ्लोर मिल का 27 लाख रुपए का क्रूड ऑयल चोरी कर टैंकर को खाई में गिराने की साजिश हुई थी। यह टैंकर हिंघनघाट से इटारसी ऑयल मिल के लिए निकला था। इस मामले में जांच के बाद पुलिस टैंकर चालक को गिरफ्तार किया है जिसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

कीमत करीब 30 लाख रुपए
पूछताछ में आरोपी चालक महेश यादव ने बताया कि उसने इंदौर ऑयल फैक्ट्री संचालक राजू गुप्ता, व गोपाल गुप्ता को ऑयल बेचा था। जिसके बदले में उसे केवल 1 लाख रुपए दिए गए थे। बाकी का पैसा उन्होंने नहीं दिया था। पुलिस ने इंदौर जाकर आरोपियों को पकडऩे के लिए दबिश दी मगर उससे पहले ही आरोपी फरार हो गए। इस मामले में मंडीदीप निवासी लल्लू राजपूत को भी सह आरोपी बनाया गया है। मिल प्रबंधक ओपी गांधी ने बताया कि आज की स्थिति में क्रूड ऑयल की कीमत करीब 30 लाख रुपए है।

चालक को गिरफ्तार कर लिया
इस मामले में जांच अधिकारी विजयशंकर यादव ने बताया कि मामले में टैंकर चालक ने साजिश रचते हुए ऑयल को इंदौर में बेच दिया था और खाली टैंकर को बरेठाघाट में गिरा दिया था। चूंकि आसपास तेल नहीं था इसी से मामला संदेह के घेेरे में आ गया था। मामले में आरोपी टैंकर चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

 

इंदौर में बेचा क्रूड ऑइल, खरीदने वाले ने दिए सिर्फ एक लाख

शाहपुर पुलिस ने टैंकर का 27 लाख रुपए का कूड ऑइल बेचने के मामले में आरोपी टैंकर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। चालक ने क्रूड ऑइल बेचने के बाद टैंकर घाट में पलटा दिया था। मामला संदिग्ध होने के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया था। मामले में तीन और आरोपी बनाए गए हैं। जिनकी तलाश की जा रही है। एसआई विजय शंकर यादव ने बताया कि बरेठा घाट में 9 फरवरी 2020 की को खाई में गिरे टैंकर की सूचना 4 बजे सुबह पुलिस को मिली थी। पुलिस द्वारा घटना स्थल का मुआयना किया।


टैंकर में भरा फर्म कॉटन सीड्स आयल (रुई बीज का तेल) गायब था। टैंकर पलटने के बाद मौके पर आयल गिरा नहीं होने से मामला संदेह में था। इस मामले में इटारसी आयल एंड लोर्स प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजर राकेश रंजन ने शाहपुर थाने में टैंकर चालक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

3 दिन का रिमांड प्राप्त किया
टैंकर चालक महेश पिता रामसरोवर यादव उम्र 43 वर्ष निवासी विजय नगर इंदौर को 19 जून 2020 को गिर तार कर न्यायालय से 3 दिन का रिमांड प्राप्त किया है। आरोपी चालक की निशानदेही पर इंदौर के पालदा उद्योग बिहार निवासी राजू गुप्ता, गोपाल गुप्ता जो कि आयल फैक्ट्री चलाते हैं, उनको बेचा गया था।

ऊंची एप्रोच रखने वाले हैं
पुलिस द्वारा इंदौर पहुँचकर आरोपियों को पकडऩे के लिए दबिश दी गई। आरोपी फरार हो गए। इस प्रकरण में मंडीदीप निवासी लल्लू राजपूत को भी घटना का सह आरोपी बनाया गया है। पुलिस द्वारा विभिन्न धाराओं 420 , 407, 201, 120 बी, 34 पंजीबद्ध किया है। टैंकर चालक ने बताया कि इंदौर के गुप्ता को तेल बेचने का एक लाख ही दिया बाकी पैसे नही दिए। बताया जा रहा है इंदौर निवासी आरोपी ऊंची एप्रोच रखने वाले हैं।

यह है मामला
शाहपुर थाने के बरेठा घाट में 9 फरवरी 2020 को खाई में गिरे टेंकर की सूचना पुलिस को मिली थी । पुलिस को घटनास्थल पर टेंकर में भरा करीब 30.720 मीट्रिक टन फर्म कॉटन सीड्स आयल यानी रुई बीज का तेल नहीं मिला था। जिससे पुलिस का मामला संदिग्ध लगा था। मामले में इटारसी ऑयल एंड फ्लोर्स प्राइवेट लिमिटेड के सुरक्षा अधिकारी राकेश रंजन ने शाहपुर थाने में टैंकर चालक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। टेंकर चालक महेश यादव उम्र 43 वर्ष निवासी विजय नगर इंदौर को 19 जून 2020 को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से 3 दिन की रिमांड पर दिया गया था।

KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned