scriptतालाब व सब्जी मंडी के भ्रष्टाचार गिनाने सड़क पर उतरी कांग्रेस | Pond and vegetable market corruption Congress came upon Roads | Patrika News

तालाब व सब्जी मंडी के भ्रष्टाचार गिनाने सड़क पर उतरी कांग्रेस

locationइटारसीPublished: Sep 21, 2018 09:43:25 am

Submitted by:

Rahul Saran

– लोकार्पण के पहले कांगे्रस ने की नारेबाजी- आमसभा में खुलकर बोले कांग्रेसी

itarsi, nagarpalika, talab project, maharshi valmiki mandi

itarsi, nagarpalika, talab project, maharshi valmiki mandi

इटारसी। गुरूवार को शहर की राजनीति अचानक गर्मा गई। सवा करोड़ की लागत से संवारे गए तालाब और महर्षि वाल्मिकी मार्केट के लोकार्पण की भाजपा की तैयारी होती रही और इधर कांग्रेस तालाब निर्माण कार्य में हुए भ्रष्टाचार को लेकर सड़क पर उतर गई। कांग्रेस ने तालाब और सब्जी मंडी की दुकानों के आवंटन में हुए भ्रष्टाचार की परतें खोलीं। लोकार्पण से पहले कांग्रेस के इस प्रदर्शन ने भाजपा के लोकार्पण कार्यक्रम को सवालों के घेरे में ला दिया है।
कांगे्रस ने की नारेबाजी, लगाए भ्रष्टाचार के आरोप
नगर कांगे्रस द्वारा आयोजित इस विरोध प्रदर्शन में नगराध्यक्ष पंकज राठौर ने बताया कि भाजपाशासित नगरपालिका ने तालाब व सब्जी मंडी में निर्माण कार्यों में लाखों रुपए का भ्रष्टाचार कर अपने चहेतों को उपकृत किया है। इटारसी सरोवर में जलावर्धन योजना से आधा भरे सरोवर का लोकार्पण किया जा रहा है। लगभग 79 लाख के बजट से तालाब सौंदर्यीकरण की निविदा का ठेका 17त्न कम मतलब 65 लाख पर काम होना तय हुआ था लेकिन लगभग 1करोड़ 25 लाख खर्च किए गए लेकिन फिर भी तालाब में कई काम अब तक नहीं हुए हैं। राठौर ने कहा कि अब तक पब्लिक टॉयलेट, जेटी का निर्माण नहीं किया गया है। स्टील फेंसिंग की जगह लोहे की फेंसिंग, स्टील ग्रिल की जगह लोहे की ग्रिल जैसे गुणवत्ताहीन काम किए गए हैं। पूर्व मंत्री विजय दुबे काकू भाई ने कहा कि इटारसी नगरपालिका प्रदेश की सबसे भ्रष्ट नगरपालिका में शुमार हो चुकी है। विधायक डॉ शर्मा कहते हंै कि हम विकास विरोधी हंै लेकिन काँग्रेस शासित नगरपालिका के समय विकास में सबसे ज्यादा रोड़े डॉ शर्मा व उनके भाई गिरिजाशंकर शर्मा ने अटकाये। नगरपालिका में विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल को विधानसभा होशंगाबाद का चुनाव प्रभारी इस लिए नियुक्त कराया ताकि भ्रष्टाचार से कमाए धन को आगामी चुनाव उनके लिए खर्च किया जा सके। जिला पंचायत सदस्य व जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष् विजय बाबू चौधरी ने विधायक डॉ शर्मा पर कटाक्ष किया वे मोनोकलरविजन (दृष्टि दोष) की बीमारी से ग्रसित हैं जिसके चलते उन्हें नगरपालिका इटारसी में विकास और होशंगाबाद में हुए काम विनाश कार्य के रूप ने दिखते है। वे ऐसे डॉक्टर है जो विकास को प्राकृतिक रूप से नौ महीने में पैदा करने की जगह सिजेरियन तरीके से २ से 6 माह में करने की कोशिश करते है जिससे विकास का कुपोषित रूप सामने आता है। सभा में मीडिया पैनलिस्ट राजकुमार उपाध्याय, अमोल उपाध्याय, प्रवीण गांधी सहित अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया।
टीन शेड बनाकर जमीन दबाने की तैयारी
आमसभा में तालाब के पश्चिमी गेट पर बने टीन शेड का मामला भी कांग्रेसियों ने उठाया। कांग्रेस ने कहा कि तालाब का मुख्य द्वार बंद का वहां टीन शेड बनाकर दीवाल खड़ी कर सेल्फी जोन बना दिया जो स्पष्ट करता है कि उस जगह की बंदरबांट की तैयारी है। उस सार्वजनिक टीन शेड की जगह की कीमत कलेक्टर गाइड लाइन के अनुसार 92000 रुपए प्रति वर्गमीटर है जो बाजार मूल्य के हिसाब से करीब 1 करोड़ रुपए की कीमत है जिसे फ्री दे दिया गया है।
सब्जी मंडी में चेहतों का दुकान
कांगे्रस ने आम सभा में सब्जी मंडी में दुकानों के आवंटन को भी लपेटे में लिया। कांग्रेस वक्ताओं ने कहा कि सब्जी मंडी में अपात्र लोगों और चहेतों को पैसे लेकर दुकान दी गई। जिनको दुकान मिलना चाहिए थी वो भटक रहे हैं और चहेते मजे कर रहे है। दुकानदारों से दुकानों का पैसा जमा कराकर चबूतरे थमाने के भी आरोप लगे। कांग्रेस ने पुरजोर तरीके से इन अनियमितताओं की जांच की मांग मंच से उठाई।
तालाब और बाल्टी से किया प्रदर्शन
आमसभा में कांग्रेस ने तालाब के अधूरे स्वरूप और भ्रष्टाचार की बाल्टी रखकर प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन किया। इस अवसर पर संभागीय प्रवक्ता अशोक जैन, हेमू कश्यप,मधुसूदन यादव,नंदू साहू, सम्राट तिवारी, राकेश चन्देले, नीलेश मालोनिया, देवी मालवीय, बाबू हिमांशु अग्रवाल, सौम्य दुबे, सतीश वेस, शेलेन्द्र पाठक, मुकेश शर्मा पिंकी,अतुल तिवारी, ब्रजेश क्लोसिया,रामशंकर सोनकर सहित अन्य कांग्रेसी मौजूद रहे।
&&&&&&&&&&&&&&

ट्रेंडिंग वीडियो