scriptपुराना लोको भवन तोडऩे की तैयारी में थे रेल अफसर, संघ के विरोध पर विभाग मेंटनेंस को राजी हुआ | Rail officers were ready to demolish the old loco building | Patrika News

पुराना लोको भवन तोडऩे की तैयारी में थे रेल अफसर, संघ के विरोध पर विभाग मेंटनेंस को राजी हुआ

locationइटारसीPublished: Jun 03, 2020 11:04:32 pm

Submitted by:

Rahul Saran

-डब्ल्यूसीआरएमएस मंडल सचिव ने की थी मांग

itarsi, railway department, old loco building, wcrms oppose, aden

itarsi, railway department, old loco building, wcrms oppose, aden

इटारसी। पुराने लोको भवन को खस्ताहाल बताकर रेलवे के वरिष्ठ अफसर उसे तोडऩे की तैयारी में थे। इसकी भनक लगने पर वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने रेलवे के अफसरों से इस निर्णय पर आपत्ति जताई और उसे रनिंग स्टाफ के लिए उपयोग बताया तो रेल विभाग उस भवन के मेंटनेंस के लिए तैयार हो गया। अब उस भवन में मूलभूत सुविधाएं काम करने वाले स्टाफ के लिए जुटाने का काम जल्द किया जाएगा।
हनुमानधाम मंदिर के पीछे बरसों पुराना लोको भवन है। इस भवन में प्रति शिफ्ट करीब आधा दर्जन रनिंग स्टाफ के कर्मचारी आकर बैठते हैं। इनमें शंटर और पाइंट्समैन होते हैं। इस भवन में शौचालय, बाथरूम, सिंक, सफाई सहित अन्य कमियां हैं जिनके बीच ही रेलवे स्टाफ यहां रुकता है। इस भवन को तोडऩे की जानकारी मिलने पर संघ के मंडल सचिव आरके यादव ने भोपाल में इंजीनियरिंग विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से आपत्ति जताकर उसे रनिंग स्टाफ के लिए बहुत उपयोग बताया था। यादव ने नया भवन बनने तक पुराने भवन की ही सूरत सुधारने की मांग रखी थी। इस मांग को रेलवे ने स्वीकृत कर लिया है। अब इस भवन का मेंटनेंस किया जाएगा ताकि यहां काम करने वाले स्टाफ को परेशान ना होना पड़े। संघ के मंडल सचिव आरके यादव ने बताया कि रेलवे ने इस भवन का मेंटनेंस करने का प्रस्ताव मान लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो