scriptबारिश होते ही गायब हो गईं सड़कें, दुकान, घरों में भरा पानी | rain news : Road, shop, water filled house disappear as soon it rain | Patrika News

बारिश होते ही गायब हो गईं सड़कें, दुकान, घरों में भरा पानी

locationइटारसीPublished: Jul 15, 2020 11:58:50 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

लोगों ने कहा कि आधा घंटे हुई बारिश से यह हाल है तो अभी पूरी बारिश के सीजन में क्या होगा।

rain_news.jpg

इटारसी। आधा घंटे तक हुई जोरदार बारिश ने शहर की ड्रेनेज व्यवस्था की पोल खोल दी। दोपहर 1 बजे से डेढ़ बजे तक हुई जोरदार बारिश से बाजार क्षेत्र में नालियों का पानी दुकानों में घुस गया। सिंधी कॉलोनी, सूरजगंज, पुराना बस स्टैंड सहित पुरानी इटारसी की कई बस्तियों में पानी भर गया था। लोगों ने कहा कि आधा घंटे हुई बारिश से यह हाल है तो अभी पूरी बारिश के सीजन में क्या होगा। सड़कों पर जमा पानी से लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा।

सब्जी मंडी में कीचड़
सब्जी मंडी में कीचड़ पानी के बीच लोग खरीदारी करते नजर आए। जवाहर बाजार के दुकानदार राजकुमार लालवानी ने बताया कि आधा घंटे की बारिश में ही नाली का पानी ओवरफ्लो होकर दुकान के भीतर आ गया। हर साल बारिश में इस तरह की परेशानी का सामना दुकानदारों को करना पड़ता है।

 

rain news

परेशान होना पड़ता है
कपड़ा व्यापारी योगेश साहू ने बताया कि बाजार में बनाई गई सड़कों की ऊंचाई अधिक और दुकानें नीचे होने की वजह से यह स्थिति बन रही है। उन्होंने कहा कि बारिश के दिनों आए दिन हमें परेशान होना पड़ता है।


ड्रेेनेज व्यवस्था को दुरुस्त कर रहे हैं
इस संबंध में नगरपालिका सीएमओ सीपी राय ने कहा कि शहर और बाजार की भौगोलिक स्थिति की वजह से जलभराव होता है। नई-नई सड़कों के निर्माण की वजह से घरों की ऊंचाई कम हो गई है। इसी वजह से पानी सड़कों से बहकर निचले क्षेत्रों में भर जाता है। ड्रेेनेज व्यवस्था को दुरुस्त कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो