3 घंटे की छूट से संक्रमण का खतरा, भीड़ लगाकर खतरे में डाल रहे खुद की और दूसरों की जान

-ना तो चेहरे पर मास्क और ना रख रहे सुरक्षित दूरी

इटारसी। दैनिक जरुरतों की चीजों की खरीदी के लिए प्रशासन द्वारा सुबह 6 बजे से 9 बजे तक के लिए दी जा जा रही 3 घंटे की छूट से संक्रमण का खतरा हो सकता है। इन 3 घंटों में एक साथ एक ही जगह पर सैंकड़़ों लोगों की भीड़ असुरक्षित तरीके से जमा होकर कोरोना वायरस के फैलाव का सुरक्षित माहौल बना रही है। इस भीड़ को संभालने में दर्जन भर पुलिसकर्मियों के पसीने छूट रहे हैं।
------------------
३ घंटे में हजारों की भीड़
धारा 144 के बीच सुबह ८ से ११ बजे तक तीन घंटे की छूट प्रशासन पर भारी पड़ रही है। एक ही स्थान पर हजारों लोगों की भीड़ जमा होने से कोरोना का खतरा बढ़ रहा है। व्यवस्था बनाने में पुलिस कर्मी बौने साबित हो रहे हैं। 21 घंटे घरों में रहकर कोरोना से लडऩे का संकल्प दिखाने वाले लोग 3 घंटे में पूरी तैयारी पर पानी फेर रहे हैं। सब्जी और किराना लेने वालों की भीड़ बड़े नुकसान का कारण बन सकती है।
-----------------
मुनादी को भी हो रही अनसुनी
दो दिन से बाजार में सब्जी और किराना लेने वालों की भीड़ होने से मेला लग रहा है। लोग प्रतिबंध को लेकर कतई गंभीर नहीं हैं। भीड़ को नियंत्रित करने पुलिस का वाहन सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के लिए अनाउंस करते हुए भी घूम रहा है मगर उसकी घोषणा को भीड़ ने हवा में उड़ाने का शगल बना रखा है।
---------------------
मास्क और सैनेटाइजर से काट रहे कन्नी
सब्जी लेने आने वाले ग्राहकों के अलावा कई दुुकानदारों की ओर से मास्क और सेेनेटाइजर के प्रति लापरवाही दिखाई जा रही है। इस तरह की यह लापरवाही शहर के लिए खतरे का कारण बन सकती है।
-----------------
इनका कहना है
लोगों को पहले दिन से ही जागरुक किया जा रहा है कि वे संक्रमण से बचने भीड़ में ना जाएं। एक-दूसरे से दूरी बनाकर रखें और मास्क तथा सेनेटाइजर का प्रयोग करें। इससे वे संक्रमण से बच सकते हैं।
सीपी राय, सीएमओ इटारसी

Rahul Saran Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned