सब्जी बाजार में घुसे फेरी लगाने वाले फल विक्रेताओं को हटाया, सीएमओ ने लगाई फटकार

-लाल ग्राउंड के सब्जी बाजार मेंं खड़े किए थे ठेेले

By: Rahul Saran

Updated: 05 Apr 2020, 03:43 PM IST

इटारसी। लाल रोड पर नगरपालिका प्रशासन ने आम जनता की सुविधा के लिए सब्जी बाजार लगाया है। इस सब्जी बाजार में भीड़ का लाभ उठाकर हाथ ठेले पर फेरी लगाने वाले फल विक्रेताओं ने भी घुसना शुरू कर दिया था। शनिवार को सब्जी बाजार का निरीक्षण करने पहुंचे सीएमओ सीपी राय ने फल विक्रेताओं के ठेले देखकर उन्हें जमकर लताड़ा और सब्जी बाजार से बाहर निकलवाया।
------------
आधा सैंकड़ा हैं फेरी वाले
शहर में हाथ ठेलों पर फलों का व्यवसाय करने वाले विक्रेताओं की संख्या करीब 50 है। यह सभी फेरी वाले पहले सब्जी बाजार के आसपास दुकानें लगाते थे मगर लॉक डाउन के बाद से सब्जी मंडी बंद है। इन फल विक्रेताओं को वार्डों में भ्रमण करने की ही अनुमति है मगर वे सब्जी बाजार में ठेले लेकर खड़े हो जाते हैं।
-----------
सीएमओ ने फटकारा, वार्डों में भेजा
शनिवार सुबह 8 बजे बाजार खुलते से ही आधा दर्जन से ज्यादा फेरी वाले फल विक्रेता लाल रोड के सब्जी बाजार में आ गए थे। सीएमओ सीपी राय सब्जी बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था को देखने पहुंचे थे मगर फल वालों को देख उनका माथा ठनक गया। उन्होंने तत्काल ही कर्मचारियों को आदेश देकर हाथ ठेला लेकर खड़े फल विक्रेताओं को वहां से बाहर कराया।
----------
जमीन पर लगा सकते हैं दुकान
नगरपालिका प्रशासन ने यहां पर केवल जमीन पर दुकानें लगाने की अनुमति दी है। फल विक्रेताओं को भी यहां दुकान लगाना है तो उन्हें ठेलों की जगह जमीन पर ही दुकानें लगाना पड़ेंगी। उसी स्थिति नपा का अमला उन्हें वहां से नहीं हटाएगा। हाथ ठेलों पर फलों की दुकानें नपा प्रशासन वहां नहीं लगने देगा।
-------------
इनका कहना है
लाल रोड के सब्जी बाजार में हाथ ठेलों पर फलों का व्यवसाय करने की अनुमति नहीं है। कई ठेले बाजार में खड़े थे जिन्हें वहां से बाहर कराया। फल विक्रेता वार्डों में दिनभर भी फेरी लगाएंगे तो उन पर कोई कार्रवाई नहीं होगी।
सीपी राय, सीएमओ इटारसी
------------------------------

Rahul Saran Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned