रिटायर्ड अफसर नगर पालिका दफ्तर में सरेआम इस्तेमाल कर रहा था नोटशीट

रिटायर्ड अफसर नगर पालिका दफ्तर में सरेआम इस्तेमाल कर रहा था नोटशीट
Retired officer was using government notesheet, nagar palika, arun choudry, itarsi

Krishna Singh | Updated: 13 Sep 2019, 08:58:17 PM (IST) Itarsi, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

वीडियो हुआ वायरल
नगर पालिका का है मामला

इटारसी. नगर पालिका में लापरवाही की कोई हद नहीं हैं। यहां शुक्रवार को एक ऐसा ही मामला सामने आया जो लापरवाही की पराकाष्टा है। नगर पालिका के रिटायर्ड अधिकारी नपा में ही बैठकर नोटशीट का उपयोग कर रहे थे। सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है। इस मामले में बात करने के लिए सीएमओ हरिओम वर्मा को कॉल किया गया लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया।

नगर पालिका के राजस्व विभाग में दोपहर करीब १ बजे रिटायर्ड अधिकारी अरुण चौधरी बैठे हुए थे। चौधरी राजस्व विभाग के कर्मचारियों की कुर्सी पर बैठकर नोटशीट पर आवेदन लिख रहे थे। जब उनसे इस संबंध में पूछा कि आप तो रिटायर्ड हैं और नोटशीट का उपयोग कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि मुझे ५० हजार रुपए नगर पालिका से लेना है उसका आवेदन बना रहा है। कागज नहीं मिला तो नोटशीट के कागज पर लिख रहा हूं। इतना बोलने के बाद चौधरी फिर से अपने काम में लग गए।

- कौन है अरुण चौधरी
अरुण चौधरी नगर पालिका में अधीक्षक पद से रिटायर्ड हुए हैं। कार्यालय का पद सीएमओ के बाद दूसरे नंबर का सबसे बड़ा पद होता है। इस पद से रिटायर्ड होने के बाद भी चौधरी नोटशीट जैसे सरकारी दस्तावेज की गंभीरता को नहीं समझ रहे थे। इससे भी बड़ी बात यह है कि उन्हें यह सरकारी कागज किसने और क्यों दे दिया। नोटशीट एक सरकारी दस्तावेज होता है। सरकारी दफ्तरों में नोटशीट लगाए बगैर एक कागज इधर से उधर नहीं होता कोई फाइल आगे नहीं बढ़ सकती।

सरकारी दस्तावेज का इस तरह यदि कोई इस्तेमाल करता है तो उसके खिलाफ अपराध दर्ज हो सकता है। इस मामले में सीएमओ की ओर से पहल की गई तो रिटायर्ड अफसर और नोटशीट देने वाले कर्मचारी के खिलाफ अपराध भी दर्ज हो सकता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned