script

युवक से १९ लाख रुपए कैश बरामद

locationइटारसीPublished: Nov 20, 2018 10:27:09 am

Submitted by:

krishna rajput

चेकिंग के दौरान बरामद की गई राशि

Rs 20 lakh cash recovered from youth, overbrige,  itarsi, police, fst, itarsi

Rs 20 lakh cash recovered from youth, overbrige, itarsi, police, fst, itarsi

इटारसी. चुनाव में पैसों का लेनदेन नहीं हो इसको लेकर चेकिंग की जा रही है। इसी चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक युवक ने १९ लाख ४ हजार ५३२ रुपए बरामद किए हैं।

एफएसटी और पुलिस ने संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान ओवरब्रिज पर एकबाइक चालक युवक को रोककर उसकी तलाशी ली गई। इस युवक के पि_ू बैग में तलाशी लेने पर १९ लाख ४ हजार ५३२ रुपए मिले। युवक से मिले कैश से संबंधित दस्तावेज और जानकारी मांगी गई तो वह समुचित जवाब नहीं दे पाया तो पुलिस ने यह राशि बरामद कर ली है।
– यह बताया युवक ने
पुलिस ने बताया युवक का नाम आनंद शर्मा है और वह पुरानी इटारसी में रहता है। युवक कैश कलेक्शन मैनेजमेंट ग्रुप में नौकरी करता है। इसका काम व्यापारिक प्रतिष्ठानों से राशि लेकर बैंकों में जमा कराता है। इस मामले की जांच जिला व्यय अनुवेक्षण समिति द्वारा किया जाएगा। जांच में कैश कहां से आया है और कहां ले जाया जा रहा था साथ ही कंपनी संबंधी डीटेल भी प्राप्त की जाएगी।
यह है ध्यान देने वाले तथ्य
– क्या इस तरह का कोई ग्रुप होता है जो व्यापारिक प्रतिष्ठान से इतना कैश एकत्रित करता हो और फिर बैंक में जमा करता हो।
– लगभग इतनी राशि या इससे भी ज्यादा राशि इस युवक द्वारा एकत्रित करके बैंक में जमा की जाती थी।
और इसकी सूचना कभी पुलिस को नहीं दी गई। इतने कैश का परिवहन कैसे किया जा रहा था।
कैश के संबंध में कोई दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए और न ही समुचित जानकारी दी गई है इसलिए कैश बरामद कर लिया है। इस तरह का कोई ग्रुप होता है और कलेक्शन का काम किया जाता है इस बारे में जांच की जा रही है। आगे की जांच के लिए मामले को व्यय अनुवेक्षण समिति को भेजा जाएगा।
विक्रम रजक, टीआई इटारसी
यह भी हुई कार्रवाई
– १७ नवंबर शनिवार की रात फुटब्रिज पर चेकिंग के दौरान कलकत्ता निवासी मुस्तफा मौला पिता नुरूल हक मौला उम्र ३० और इमराज हुसैन पिता एसके नुरूल इस्लाम २६ वर्ष से १ लाख ४७ हजार बरामद किए थे।
– १४ नवंबर बुधवार रात में बैतूल निवासी नटराजन पिता रामजयम से १ लाख ८९ हजार ९०० रुपए बरामद किए थे।
——————–

ट्रेंडिंग वीडियो