scriptअधिकारी की ये बात लागू हुई तो बढ़ेंगी रनिंग स्टाफ की मुश्किल | Running staff's difficult to grow if this officer's words are raised | Patrika News

अधिकारी की ये बात लागू हुई तो बढ़ेंगी रनिंग स्टाफ की मुश्किल

locationइटारसीPublished: Jan 17, 2019 04:40:07 pm

Submitted by:

rajendra parihar

बुधवार को जोन के एजीएम अंशुल गुप्ता और डीआरएम शोभन चौधरी ने इटारसी स्टेशन का निरीक्षण किया। एजीएम सबसे पहले प्लेटफार्म एक पर बनी लॉबी में पहुंचे। यहां उन्होंने सिस्टम का जायजा लेने के साथ ही कर्मचारियों से चर्चा की। एजीएम गुप्ता ने पूंछा कि रनिंग स्टाफ को जबलपुर से भोपाल तक चलाया जाना चाहिए।

Running staff's difficult to grow if this officer's words are raised

अधिकारी की ये बात लागू हुई तो बढ़ेंगी रनिंग स्टाफ की मुश्किल

इटारसी. बुधवार को जोन के एजीएम अंशुल गुप्ता और डीआरएम शोभन चौधरी ने इटारसी स्टेशन का निरीक्षण किया। एजीएम सबसे पहले प्लेटफार्म एक पर बनी लॉबी में पहुंचे। यहां उन्होंने सिस्टम का जायजा लेने के साथ ही कर्मचारियों से चर्चा की। एजीएम गुप्ता ने पूंछा कि रनिंग स्टाफ को जबलपुर से भोपाल तक चलाया जाना चाहिए। दरअसल लॉबी का कुछ स्टाफ इटारसी-भोपाल ड्यूटी करता है। एजीएम ने कहा कि छोटी बीट को बढ़ाना चाहिए। इंटरसिंटी, जनशताब्दी सहित जोन की कुछ गाडिय़ों में रनिंग स्टाफ जबलपुर से भोपाल तक चलाया जाता है। इस दौरान लोको पायटल ने बीड़ में रनिंग रूम बनाने की मांग की। रनिंग स्टाफ ने बताया कि बीड़ जाने के बाद रनिंग स्टाफ के लिए ठहरने की कोई व्यवस्था नहीं है इस वजह से उन्हें परेशानी होती है। लॉबी के बाद एजीएम गुप्ता व डीआरएम चौधरी ने कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों से चर्चा की। इस दौरान कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने ज्ञापन भी सौंपा। निरीक्षण के दौरान स्टेशन प्रबंधक एसके जैन, आरपीएफ इंस्पेक्टर एसपी सिंह, एजीएम स्टाफ सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
पुणे-लखनऊ एक्सप्रेस से हुए रवाना
एजीएम मंगलवार रात की इटारसी पहुंच गए थे। जंक्शन की लॉबी का निरीक्षण करने के बाद दोपहर 12 बजे वे पुरी-लखनऊ एक्सप्रेस से हबीवगंज रवाना हो गए। इस दौरान उन्होंने हबीवगंज तक विंडो निरीक्षण किया। इस निरीक्षण में तीसरी लाइन निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया।
एजीएम ने दिए ये आश्वासन
कर्मचारियों ने एजीएम गुप्ता और डीआरएम चौधरी को इटारसी स्टेशन से तीन पुलिया तक कि सड़क की दुर्दशा के बारे में बताया। इस दौरान डीआरएम चौधरी ने बताया कि सड़क निर्माण का बजट डेढ़ करोड़ रुपए स्वीकृत हो गया है, शीघ्र ही 12 बंगला, रेलवे कॉलोनी सहित तीन पुलिया तक सड़क बनाई जाएगी। इसके साथ ही ऑपरेटिंग घाट सेक्शन का पत्र निरस्त करने, नए रनिंग रूम बनाने, रनिंग स्टाफ को 72 घंटे एवं तीन रनिंग रूम में रुकने का आदेश वापस लेने, मायलेज बैलेंसिंग करने, सभी बीटीसी के पद भरने, इटारसी में जेडटीसी की व्यवस्था करने सहित अन्य मांगों को पूरा करने का आश्वास दिया।
कर्मचारी नेताओं ने सौंपा ज्ञापन
जीएम के निरीक्षण के दौरान एजीएम और डीआरएम को वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने 10 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से कर्मचारियों ने ऑपरेटिंग विभाग द्वारा रनिंग कर्मचारियों पर तानाशाही पूर्ण कार्यप्रणाली, खंडवा में पीएसएसएस कार्य बिना रनिंग रूम के शुरू करने, आदेश के बाद भी रनिंग कर्मचारियों को २४ घंटे में मुख्यालय पर वापस न बुलाने सहित अन्य परेशानियों का उल्लेख किया है। कर्मचारियों ने इटारसी डिपो से मेल एक्सप्रेस गाडिय़ों का क्रू चेंज नहीं करवाकर भोपाल एवं अन्य स्थानों पर करवाने से इटारसी डिपो की उपेक्षा का आरोप लगाया है। इस मौके पर मुख्यालय कार्य सदस्य महाकालेश्वर, सरताज हुसेन, शाखा अध्यक्ष पीएल मीना, कार्यकारी अध्यक्ष मनोज कलोसिया, जगदीश जुनानिया, संतोश चतुर्वेदी, अर्जुन उटवार, अनिल गुप्ता, सुरेंद्र अश्वरे, देवांग वर्मा सहित अन्य पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो