एसबीआई का बंद होगा बडी एप, योनो एप की मिलेगी सुविधा

-30 नवंबर से बंद हो जाएगा बडी एप

By: Rahul Saran

Published: 25 Nov 2018, 07:10 PM IST

होशंगाबाद। होशंगाबाद जिले में भारतीय स्टेट बैंक की शाखाओं से जुड़े 2 लाख से ज्यादा ग्राहकों के लिए शुरू किया गया बडी एप(बडी एप्लीकेशन) जल्द ही बंद हो जाएगा। एसबीआई प्रबंधन ने इस एप्प को बंद करने का निर्णय लिया है। इस एप की जगह एसबीआई प्रबंधन योनो एप्लीकेशन को अब ज्यादा तरजीह देगा।
३० नवंबर के बाद होगा बंद
करीब ढाई साल पहले एसबीआई प्रबंधन ने अपने खाताधारकों की सुविधा के लिए बडी एप लांच किया था। इस एप्लीकेशन के लांच होने के बाद बड़ी संख्या में खाताधारक इससे जुड़े थे और खाताधारकों ने इसका उपयोग करना शुरू कर दिया था। करीब 3 साल बाद अब प्रबंधन इस एप्लीकेशन को बंद करने जा रहा है। बडी एप की सुविधा खाताधारक 30 नवंबर तक ही ले पाएंगे। उसके बाद यह एप बंद हो जाएगा।
योनो एप की खासियत
एसबीआई प्रबंधन ने कुछ समय पहले योनो एप लांच किया था। योनो का फुल फार्म यू ऑनली नीड वन है। अब इसी एप को खाताधारकों के लिए आगे बढ़ाया जाएगा। योनो एप में खासियत यह है कि एक ही जगह से खाताधारक फंड ट्रांसफर, एकाउंट ओपनिंग, बिल पेमेंट, आधार लिकिंग, आईपीएस ट्रांसफर आदि की सुविधा मिलेगी। इस एप की एक खासियत यह है कि बाजार में जो भी प्रोडक्ट उपलब्ध हैं वे एसबीआई की साइट पर दिखेंगे, खाताधारक उस प्रोडक्ट को पसंद कर जब पेमेंट ऑप्शन पर जाएगा तो यह एप ऑटोमैटिक एसबीआई से लिंक करके खाते से पेमेंट करा देगा। इस एप्प के लांच होने से एसबीआई प्रबंधन भी उत्साहित है क्योंकि उनकी कई सारी समस्याएं इस एप्प से दूर हो रही हैं।
किसने क्या कहा
बडी एप से ज्यादा बेहतर योनो एप है। इसमें एक ही प्लेटफॉर्म पर कई सारी सुविधाएं मौजूद हैं। मुख्यालय ने इसे 30 नवंबर के बाद बंद करने का निर्णय लिया है। खाताधारकों के लिए योनो एप उपलब्ध रहेगा।
सुनील तिवारी, चीफ मैनेजर एसबीआई इटारसी

Rahul Saran
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned