scriptट्रेक पर ट्रेफिक बढऩे से रोकना पड़ी श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेनें, गर्मी में मजदूरों को होना पड़ा परेशान | Shramik trains had to be stopped due to increasing traffic on track | Patrika News

ट्रेक पर ट्रेफिक बढऩे से रोकना पड़ी श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेनें, गर्मी में मजदूरों को होना पड़ा परेशान

locationइटारसीPublished: May 22, 2020 07:48:26 pm

Submitted by:

Rahul Saran

-भोपाल मंडल में कई जगहों पर रुकी श्रमिक एक्सप्रेस

Elderly died due to train accident in khandwa

Elderly died due to train accident in khandwa

इटारसी। रेल प्रशासन द्वारा लगातार श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेनें चलाई जा रही हैं। इन ट्रेनों के लगातार संचालन के कारण इटारसी से इलाहाबाद जाने वाले रूट पर श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेनों की बंचिंग हो गई है। ट्रेक पर ट्रेनों का दबाव बढऩे के कारण भोपाल मंडल ने शुक्रवार सुबह सेंट्रल रेलवे की तरफ से आने वाली श्रमिक एक्सप्रेस टे्रनों को मंडल मेंं लेने से हाथ खड़े कर दिए जिसके कारण श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेनों को भुसावल डिवीजन में रोकना पड़ा।
———–
करीब साढ़े चार घंटे नहीं ली ट्रेनें
श्रमिक एक्सप्रेस टे्रनों का इटारसी से जबलपुर जाने वाले ट्रेक पर लोड कम करने के लिए सुबह करीब 7 बजे भोपाल मंडल ने ट्रेनें नहीं लेने के आदेश जारी किए थे। जिसके बाद सुबह 7 बजे सूरत-बलिया श्रमिक एक्सप्रेस को खंडवा स्टेशन पर रोकना पड़ा। इसके पीछे आई मुंबई-पटना भी खंडवा में रुकी। इसके अलावा अन्य ट्रे्रनों को खंडवा के पहले के स्टेशनों पर रोका गया।
——–
इटारसी में नहीं रुकी कोई ट्रेन
दोपहर 1 बजे तक इटारसी स्टेशन पर कोई भी श्रमिक ट्रेन को रोकने की स्थिति नहीं बनी। दोपहर 1 बजे तक स्टेशन पर कोई भी ट्रेन नहीं आई थी। सुबह 11.४० बजे खंडवा से पहली ट्रेन सूरत-बलिया श्रमिक एक्सप्रेस को इटारसी के लिए चलाया गया। यह ट्रेन दोपहर करीब ढाई बजे इटारसी पहुंची। इसके बाद एक-एक कर श्रमिक एक्सप्रेस धीरे-धीरे निकाली गई।
——————-
इनका कहना है
जबलपुर रूट पर ट्रेक पर ट्रेनों का ट्रेफिक बढऩे से मंडल ने कुछ देन के लिए ट्रेनों की एंट्री रोकी थी ताकि आगे का ट्रेफिक क्लिअर हो। रूट क्लिअर होते ही ट्रेनों को चला दिया गया।
आईए सिद्दकी, जनसंपर्क अधिकारी भोपाल मंडल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो