script15 अगस्त से शुरू होगी ये स्पेशल ट्रेनें, लंबी दूरी के यात्रियों को नहीं बदलनी पड़ेगी ट्रेन | special trains will start from 15th August | Patrika News

15 अगस्त से शुरू होगी ये स्पेशल ट्रेनें, लंबी दूरी के यात्रियों को नहीं बदलनी पड़ेगी ट्रेन

locationइटारसीPublished: Aug 04, 2022 10:06:37 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

15 अगस्त से ये ट्रेन बहाल हो जाएगी। ट्रेन की घोषणा होने के बाद इसमें आरक्षण शुरू किया जाएगा।

15 अगस्त से शुरू होगी ये स्पेशल ट्रेनें, लंबी दूरी के यात्रियों को नहीं बदलनी पड़ेगी ट्रेन

15 अगस्त से शुरू होगी ये स्पेशल ट्रेनें, लंबी दूरी के यात्रियों को नहीं बदलनी पड़ेगी ट्रेन

इटारसी. कोरोना काल में कई लंबी दूरी की ट्रेनें बंद होने के कारण यात्रियों को अभी भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, गंतव्य तक पहुंचने के लिए कई यात्रियों को एक से दो बार ट्रेन बदलनी पड़ती है, तब जाकर वे कहीं अपने शहर या नगर पहुंचते हैं, ऐसे में रेलवे फिर से उन ट्रेनों को चलाने की योजना पर काम कर रहा है, जिन ट्रेनों को चलाने से न सिर्फ यात्रियों को आवाजाही में परेशानी नहीं होगी, बल्कि रेलवे की भी आय बढ़ेगी।

रेलवे बोर्ड से हरी झंडी मिलते ही कोरोना कॉल में बंद हुई ट्रेनों को पश्चिम मध्य रेलवे पुन: शुरू करने जा रहा है। इस क्रम में इटारसी, होशंगाबाद, भोपाल हाल्ट लेकर जबलपुर से अटारी जाने पुन: स्पेशल ट्रेन शुरू की जाएगी, जोकि इटारसी होकर चलेगी।
अधिकारियों के अनुसार इस रूट पर चल रहीं ट्रेनों में यात्रियों की संख्या और इससे होने वाली आय पर अध्ययन किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि बोर्ड की मंजूरी मिलते ही इन ट्रेनों को शुरू कर दिया जाएगा। अभी जबलपुर से अटारी के लिए एक भी सीधी ट्रेन न होने से यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचने के लिए दो से तीन ट्रेन बदलनी पड़ती हैं। फिलहाल रेलवे ने रैक भी तैयार कर रखा है। सभवत: 15 अगस्त से ये ट्रेन बहाल हो जाएगी। ट्रेन की घोषणा होने के बाद इसमें आरक्षण शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : नगर सरकार का मुखिया चुनने की तारीख फायनल, किस शहर में कौन अध्यक्ष, देखें लिस्ट

कोरोना काल में बंद जबलपुर-अटारी स्पेशल ट्रेन को फिर से चलाने के लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है। जैसे ही बोर्ड से हरी झंडी मिलती है, हम ट्रेन का संचालन शुरू कर देंगे।
-विश्वरंजन, सीनियर डीसीएम, पमरे जबलपुर जोन।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो