scriptचलती ट्रेन के इंजन पर फेंके पत्थर, कांच फूटने से लोको पायलट घायल | Stones thrown at train engine, loco pilot injured due to glass burst | Patrika News
इटारसी

चलती ट्रेन के इंजन पर फेंके पत्थर, कांच फूटने से लोको पायलट घायल

– खंडवा-इटारसी के बीच में अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस के इंजन पर हुआ पथराव
– टिमरनी पगढ़ाल स्टेशन के बीच की घटना, युवक को आरपीएफ ने लिया हिरासत में

इटारसीSep 18, 2022 / 09:07 pm

दीपेश तिवारी

stones_thrown_at_train_engine.jpg

इटारसी। खंडवा-इटारसी के बीच में अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस के इंजन पर पथराव हुआ है। इंजन का सामने का कांच टूट गया। कांच लगने से लोको पायलट घायल हो गया। घटना रविवार दोपहर करीब 3 बजे की बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक दोपहर करीब तीन बजे टिमरनी-पगढ़ाल रेलवे स्टेशन के बीच किलोमीटर नंबर-695/24-28 के पास 19483 अहमदाबाद बरौनी एक्सप्रेस के इंजन पर सामने कांच में एक व्यक्ति ने पत्थर मार दिया। इटारसी आने पर जख्मी पायलट को इलाज हेतु एबुलेंस से रेलवे अस्पताल में भेजा गया।

जिससे कांच टूट गया और कांच के टुकड़े लोको पायलट उमाशंकर बी के चेहरे और हाथ पर लगे। जिससे वह घायल हो गए। इटारसी स्टेशन पर ट्रेन आने के बाद मेमो पर रेलवे अस्पताल के चिकित्सक डाॅ. शुभम जैन, परिचालक हरेराम पासवान, पायलेट सुरेन्द्र मेहरा, आरपीएफ पोस्ट इंचार्ज देवेन्द्र कुमार प्लेटफार्म पर पहुंचे व पूरे मामले की जानकारी लेकर क्षतिग्रस्त इंजन का निरीक्षण किया। हादसे में लोको पायलट उमाशंकर जख्मी हुए हैं, उनके चेहरे और हाथ पर कांच लगा है, जिसमें उन्हें चोट पहुंची है।

इससे पहले घटना के बाद 110 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ रही ट्रेन अचानक रुक गई। यह वारदात टिमरनी-पगढाल रेलवे स्टेशन के बीच की बताई गई है। जिसके चलते करीब 20 मिनिट तक ट्रेन घटनास्थल पर ही रुकी रही। इटारसी रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने ट्रेन को अटेंड किया। लोको पायलट का उपचार कराया गया। सूत्र बताते हैं कि पत्थर फेंकने वाले व्यक्ति को आरपीएफ बानापुरा ने हिरासत में लिया है। युवक दिमागी रूप से बीमार बताया जा रहा है।

आरपीएफ इंचार्ज देवेन्द्र कुमार ने बताया कि वेस्टर्न रेलवे का एसी इंजन क्रं. 30645 ट्रेन में लगा हुआ था। मामले की जांच के बाद रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, रेलकर्मी को चोट पहुंचाने समेत रेलवे एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया जाएगा।

Home / Itarsi / चलती ट्रेन के इंजन पर फेंके पत्थर, कांच फूटने से लोको पायलट घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो