लगेज स्केनर का कंपनी इंजीनियर ने किया सर्वे, एस्टीमेट बनाकर आरपीएफ को सौंपा

-एक महीने में चालू होने की है उम्मीद

इटारसी। इटारसी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से लगाया गया लगेज स्केनर करीब ढाई साल से बंद पड़ा है। इस स्केनर को चालू करने को लेकर पहले कंपनी को आधा दर्जन बाद पत्राचार हो चुका है। इस पत्राचार के चलते अभी चंद दिन पहले ही लगेज स्केनर का सर्वे करने की जानकारी सामने आई है। इसके मेंटनेंस का एस्टीमेट भी आरपीएफ को दिया जा चुका है।
रेलवे स्टेशन पर लगेज स्केनर की फिटिंग करीब चार साल पहले हुई थी। कुछ समय तक लगेज स्केनर ठीक चला और फिर उसमें करीब ढाई साल पहले गड़बड़ी आ गई थी। तब से बंद पड़ा लगेज स्केनर इटारसी स्टेशन की छाती पर बोझ बनकर खड़ा है। लगेज स्केनर के बंद होने से यात्रियों का सामान पूरी बारीकी से चेक नहीं हो पा रहा है मगर अब जल्द ही इसके चालू होने की उम्मीद जताई जा रही है। लगेज स्केनर लगाने वाली कंपनी की तकनीकि टीम ने इसका सर्वे कर उसके सुधार में आने वाले खर्च का एस्टीमेट आरपीएफ को दिया है। यह एस्टीमेट आरपीएफ मुख्यालय से रेलवे को जाएगा। वहां से राशि स्वीकृति होते ही इसका काम चालू कराया जाएगा। विभागीय अधिकारी मार्च माह तक इसके चालू होने की उम्मीद जता रहे हैं।
इनका कहना है
लगेज स्केनर का सर्वे कंपनी ने कर लिया है और उसका मेंटनेंस एस्टीमेट भी दे दिया है। उसे वरिष्ठ कार्यालय भेज दिया गया है। अब राशि स्वीकृति का इंतजार है।
देवेंद्र कुमार, इंस्पेक्टर आरपीएफ इटारसी

Rahul Saran Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned