इटारसी-बुदनी के बीच थर्ड लाइन टे्रनों के परिचालन के लिए चालू हुई..

-रेलवे ने शनिवार से चालू की थर्ड लाइन

By: Rahul Saran

Published: 07 Mar 2020, 07:38 PM IST

इटारसी। इटारसी से बुदनी के बीच थर्ड लाइन को शनिवार से ट्रेनों के परिचालन के लिए खोल दिया गया है। अब इस थर्ड लाइन पर भी ट्रेनों को चलाया जा सकेगा। इससे ट्रेनों की गति में भी सुधार आएगा।
रेलवे द्वारा पिछले कुछ दिनों से इटारसी स्टेशन की यार्ड रिमॉडलिंग का कार्य करने के साथ इंटरलॉकिंग का काम भी किया जा रहा था। यह सब काम पूरा करते हुए रेलवे ने थर्ड लाइन को ऑटोमैटिक सिग्नल सिस्टम के साथ कनेक्ट कर लिया है। पिछले दिनों रेलवे ने इटारसी बुदनी के बीच थर्ड लाइन पर ट्रेनों का संचालन कर उसका परीक्षण भी किया था। परिचालन सफल होने के बाद रेलवे ने इटारसी से बुदनी तक की थर्ड लाइन को ट्रेनों के आवागमन के लिए खोल दिया है। इस सेक्शन में थर्ड लाइन चालू होने से ट्रेन चलाने की क्षमता बढ़ जाएगी। इससे टे्रनों की लेटलतीफी कम होगी और प्लेटफॉर्मों से टे्रनों को समय से छोड़ जा सकेगा। इसके अलावा होम सिग्नल पर टे्रनों के रुकने की समस्या से भी मुक्ति मिलेगी।
इनका कहना है
पिछले दिनों इटारसी-बुदनी के बीच थर्ड लाइन की टेस्टिंग हुई थी। इस पर सफल ट्रेन संचालन के बाद उसे ट्रेनों के परिचालन के लिए खोल दिया गया है। इससे ट्रेनों की लेटलतीफी कम होगी।
आईए सिद्दकी, जनसंपर्क अधिकारी इटारसी।

Rahul Saran
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned