scriptतीन करोड़ की नल जल योजना बुझाएगी दर्जनों गांवों की प्यास | Thirst of dozens of villages will extinguish the tap water scheme | Patrika News

तीन करोड़ की नल जल योजना बुझाएगी दर्जनों गांवों की प्यास

locationइटारसीPublished: Jul 10, 2018 11:44:41 am

Submitted by:

Rahul Saran

-ग्राम गोंचीतरोंदा में हुआ भूमिपूजन

नरसिंहपुर में 32 करोड़ 17 लाख रूपये की लागत से निर्मित मुख्यमंत्री शहरी परियोजना का इ . लोकार्पण और प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के 51 हितग्राहियों तथा आईएचएसडीपी के 450 हितग्राहियों के गृह प्रवेश का ई शुभारंभ

nal jal

इटारसी। ग्राम गोंचीतरोंदा में सोमवार को तीन करोड़ की लागत से तीन ग्राम पंचायतों में शुरू की जाने वाली मुख्यमंत्री नल-जल योजना का भूमिपूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों ने इस योजना को सैंकड़ों ग्रामीणों के लिए लाभप्रद योजना करार दिया।
भूमिपूजन कार्यक्रम में विधायक सरताज ङ्क्षसह ने कहा कि मप्र की भाजपा सरकार द्वारा ग्रामीणों के लिए जनहितैषी योजनाएं चलाई जा रही हैं उसी में यह नल-जल योजना भी शामिल है ताकि लोगों को पेयजल के लिए परेशान नहीं होना पड़े। विधायक सिंह ने गोंचीतरोंदा गांव में खेल मैदान के लिए तीन लाख रुपए, बांदरी व एक अन्य गांव में चबूतरा निर्माण के लिए 50-50 हजार रुपए की राशि और तालपुरा व मलोथर गांव में सड़क पर मुरमीकरण के लिए 2 लाख की राशि देने की घोषणा की। कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष गणपत उइके, किसान नेता विजय चौधरी बाबू, भाजपा मंडल अध्यक्ष केसला ओपी यादव, विधायक प्रतिनिधि अशोक साहू प्रमुख रूप से मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि केसला ब्लॉक की चार ग्राम पंचायतों जमानी, गोंचीतरोंदा, तीखड़ और सेमरीखुर्द के लिए मुख्यमंत्री नल-जल योजना की स्वीकृति हो चुकी है। जमानी ग्राम पंचायत में दो महीने पहले नल-जल योजना का भूमिपूजन हो चुका है। कार्यक्रम में पीएचई एसडीओ अमर दाहिया, सब इंजीनियर केएल मीनिया, एके शर्मा, एके मेहतो, जिला रासायनिक अधिकारी अतुल द्विवेदी, दिनेश मेहतो आदि मौजूद थे।
कहां कैसे होगा निर्माण
-ग्राम पंचायत गोंचीतरोंदा में 74 लाख रुपए की लागत से ३६६२ मीटर पाइप लाइन बिछाकर ४५७ घरों में कनेक्टशन होंगे।
-तीखड़ में 1 करोड़ ४९ लाख रुपए की लागत से करीब 500 घरों में पानी पहुंचाया जाएगा।
-ग्राम सेमरीखुर्द में 1 करोड़ 5 लाख रुपए की लागत से ५१११ मीटर पाइप लाइन बिछाकर ५७५ घरों में कनेक्शन दिए जाएंगे।
ग्रामीणों को लाभ होगा
शासन की यह महती योजना है। इस योजना से सैंकड़ों परिवारों का पेयजल संकट दूर होगा। जल्द ही इस योजना को पूरा कराने का प्रयास करेंगे ताकि लोगों को लाभ मिले।
सरताज सिंह, विधायक सिवनी मालवा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो